Move to Jagran APP

गिरिराज सिंह ने दाढ़ी वाले उमर पर ली चुटकी, बोले- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया था, रेजर नहीं

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला दाढ़ी वाले फोटो पर चुटकी ली है। उन्होंने कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाया था रेजर नहीं?

By TaniskEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 07:58 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 07:58 AM (IST)
गिरिराज सिंह ने दाढ़ी वाले उमर पर ली चुटकी, बोले- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया था, रेजर नहीं
गिरिराज सिंह ने दाढ़ी वाले उमर पर ली चुटकी, बोले- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया था, रेजर नहीं

नई दिल्ली, जेएएनएन। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला दाढ़ी वाले फोटो पर चुटकी ली है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाया था रेजर नहीं? गिरिराज ने यह बात पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखी है। ममता ने इस ट्वीट में लिखा है कि वे इस फोटो में उमर को पहचान नहीं सकी। वो इसे देखकर बहुत दुखी हैं। हमारे लोकतांत्रिक देश में ऐसा होना दुर्भाग्य हो। यह कब खत्म होगा? 

prime article banner

उमर अब्दुल्ला दाढ़ी वाले फोटो पर डीएमके चीफ एमके स्टालिन ने ट्वीट करके कहा,' उमर अब्दुल्ला की फोटो देखकर काफी चिंतित हूं। फारूख अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और अन्य कशमीरी नेताओं को लेकर काफी चिंता हो रही है।केंद्र सरकार को सभी नेताओं को तुरंत रिहा करना चाहिए और घाटी में सामान्य स्थिति बहाल करनी चाहिए।'

अब्दुल्ला की दाढ़ी वाली फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

अब्दुल्ला की दाढ़ी वाली फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। आमतौर पर उमर क्लीन शेव में रहते हैं। वह अभी श्रीनगर के हरि निवास में हिरासत में रखे गए हैं। हाल ही में उमर को उनके घर के पास शिफ्ट करने का फैसला लिया गया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ प्रशासन ने अपना फैसला वापस ले लिया।  

मार्च में 50 साल के हो जाएंगे उमर

बता दें कि इससे पहले अक्टूबर में उमर की एक तस्वीर सामने आई थी। उस तस्वीर में उमर हल्की बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ दिखाई दे रहे थे। उमर इस साल मार्च में 50 साल के हो जाएंगे।  

अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से नजरबंद

बता दें कि जम्मू कश्मीर से पिछले साल पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाने और इसे दो भाग जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांटने का फैसला लिया था। इसके बाद से उमर अब्दुल्ला, फारुख अब्दुल्ला और राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती समेत जम्मू कश्मीर के कई अन्य नेता नजरबंद हैं।  

 यह भी पढ़ें: हालात के साथ बदल गए 'उमर', सामने आई पूर्व सीएम की बढ़ी दाढ़ी और झुर्रियां

यह भी पढ़ें: ढल गई उमर की उम्र; यह तस्वीर सोशल मीडिया पर हो रही वायरल, देखकर हैरान रह जाएंगे आप!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK