Move to Jagran APP

गहलोत ने किया अमित शाह पर पलटवार, कहा- भ्रम फैलाना बीजेपी नेताओं की फितरत

दस हजार के आसपास ऐसे पाक विस्थापित हैं जो कि नागरिकता की शर्तों को पूरी कर रहे हैं इसके बावजूद अमित शाह ने उनके बारे में एक शब्द नहीं कहा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 11:22 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 11:22 PM (IST)
गहलोत ने किया अमित शाह पर पलटवार, कहा- भ्रम फैलाना बीजेपी नेताओं की फितरत
गहलोत ने किया अमित शाह पर पलटवार, कहा- भ्रम फैलाना बीजेपी नेताओं की फितरत

रंजन दवे, जोधपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने जोधपुर दौरे के दूसरे दिन अमित शाह के भाषण पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को भ्रम फैलाने की फितरत वाला नेता बताया। उन्होंने कहा कि अमित शाह उनके गृह नगर में आए ।उनको खुशी इस बात की होती की मंच से जो विस्थापित लोग अपनी पूरी पात्रता रखते हैं उनके लिए नागरिकता की घोषणा करके जाते तो बात समझ में आती लेकिन भाजपा जानबूझकर असली मुद्दों से आम जनता को भटका रही है। जोधपुर में बड़ी संख्या में विस्थापित लोग रहते हैं।

loksabha election banner

शाह ने उन पाक विस्थापितों के बारे में एक शब्द नहीं बोला जो नागरिकता की शर्तें पूरी करते हैं

गहलोत ने कहा कि दस हजार के आसपास ऐसे पाक विस्थापित हैं जो कि नागरिकता की पात्रता की शर्तों को पूर्ण कर रहे हैं, इसके बावजूद अमित शाह ने उनके बारे में एक शब्द नहीं कहा। भाजपा की रैली पर तंज कसते हुए कहा कि पचास हजार लोगों के आने का दावा किया गया था, लेकिन हकीकत जब सबके सामने आ गई तो कोई भाजपा नेता इस पर नहीं बोल रहा है। भ्रम फैलाना बीजेपी के नेताओं की फितरत बन चुका है।

टिड्डियों के हमले को लेकर अमित शाह मौन धारण किए रहे

अमित शाह पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि पश्चिम राजस्थान में टिड्डियों का हमला हुआ है। इससे पश्चिमी राजस्थान के सरहदी जिले बुरी तरह प्रभावित है। इस संबंध में मदद के लिए केंद्र सरकार को राज्य सरकार की ओर से ज्ञापन भेजा जा चुका है। एनडीआरएफ देश के गृह मंत्री के कार्य क्षेत्र में आता है, बावजूद इसके उन्होंने पश्चिमी क्षेत्र के दौरे पर आने के बाद इस मुद्दे पर एक शब्द भी अपने मुंह से नहीं निकाला। यह केंद्र सरकार की आम जनता के प्रति गंभीरता को दर्शाता है। झूठे दावे करने वाली भाजपा की संवेदनशीलता को उजागर करता है।

अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की चिंता करें केंद्र सरकार

अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आर्थिक संकट का जिक्र किया और कहा कि केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था की कतई चिंता नहीं है। अलग-अलग बयानों से देश की आर्थिक स्थिति उजागर हो रही है। ऐसे में पर कैपिटल इनकम बढ़ाने की जरूरत है। जिससे कि देश आर्थिक संकट से उबर सके। उन्होंने मनमोहन सिंह की नीतियों का जिक्र करते हुए उनके अनुसरण की बात कही। उन्होंने वित्त से जुड़े अरविंद सुब्रमण्यम का भी उल्लेख किया, जिसमें कि उन्होंने देश के आर्थिक संकट से गुजरने का जिक्र किया था। इसके अलावा गहलोत ने कहा की यदि ऐसी ही स्थिति रही तो देश पर भयंकर आर्थिक संकट आने वाला है और भारतीय जनता पार्टी के नेता जानबूझकर भ्रम फैलाकर जनता को असली मुद्दों से भटका रहे हैं।

पाक विस्थापितों ने भी की गहलोत से मुलाकात

मुख्यमंत्री के जनसुनवाई कार्यक्रम में पाक विस्थापित भी पहुंचे और उन्होंने नागरिकता के संबंध में ज्ञापन भी सौंपा। मुख्यमंत्री ने भी तसल्ली से उनकी बात सुनी, लेकिन किसी प्रकार का कोई आश्वासन नहीं दिया। चिदंबरम के चिट्ठी लिखने जाने के मामले में गहलोत ने कहा की जो लिखा गया, वह रिकॉर्ड में दर्ज है, और आगे भी मैं चिट्टियां लिखूंगा। सीमांत लोक संगठन के हिंदू सिंह सोढा का जिक्र करते हुए गहलोत ने उनके कार्य की सराहना की और विस्थापितों के लिए पूरा जीवन समर्पित करने वाले वाला व्यक्ति बताया। गहलोत ने भाजपा पर विस्थापितों में भी फूट डालने का आरोप लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.