नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट टीम के महानतम बल्लेबाजों में से एक गौतम गंभीर अब भारतीय राजनीति में खूब नाम कमा रहे हैं। हाल में 2019 के चुनावों में वह पूर्वी दिल्ली से लड़े थे, जहां उन्होंने जीत हासिल हुई और अब वह वहां से सांसद है। उन्होंने कई ट्वीट के जरिए भी विरोधियों पर हमला करता देखा गया है। अब उन्होंने अपने निशाने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लिया। उन्होंने इमरान को आईना दिखाया है। उन्होंने ट्वीट कर इमरान को आतंकियों का रोल मॉडल बताया।

गौतम ने गंभीर रुख अपनाते हुए इमरान खान को खेल समुदाय से बाहर करने की मांग की है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'खिलाड़ियों को रोल मॉडल माना जाता है, उनके अच्छे व्यवहार के लिए, टीम भावना के लिए, नैतिकता के लिए, उनके मजबूत चरित्र के लिए।' गंभीर ने आगे कहा, 'हाल ही में यूएन में, हमने एक पूर्व खिलाड़ी को भी बोलते देखा। आतंकवादियों के लिए एक रोल मॉडल के रूप में। इमरान खान को खेल समुदाय से बहिष्कृत किया जाना चाहिए।'

गंभीर के ट्वीट के जरिए समझिए UNGA में इमरान का भाषण}

-संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में भाषण देते हुए इमरान ने समय-सीमा का ध्यान नहीं रखा। इमरान खान आधे घंटे से ज्यादा समय तक बोलते रहे। इस दौरान उन्हें कई बार बर्जर बजाकर और लाल बत्ती जलाकर भाषण की समय सीमा समाप्त होने का संकेत दिया जाता रहा, लेकिन वह नहीं रुके। क्या यह मजबूत चरित्र की निशानी है?

-इमरान खान पूरे भाषण के दौरान कभी धमकी भरे तो कभी मायूसी भरे लहजे में खून-खराबे और युद्ध की बातें करते रहें। उन्होंने यूएन के मंच से भी परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली। क्या दुनिया के प्रति ऐसा है इमरान का व्यवहार?

-इमरान खान पूरे भाषण के दौरान एक नौसिखिये और अधीर नेता की तरह बर्ताव करते रहे। वह किसी भी हाल में अपनी गलत बातों को भी मनवाने पर अड़े हुए थे। क्या यह भावना रखते है इमरान?

-UNGA की बैठक को संबोधित करते हुए इमरान खान ने दुनिया को इस्लामोफोबिया से ग्रसित करार दिया। उन्होंने भारत पर कश्मीर में मुसलमानों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, अगर मुसलमानों को न्याय नहीं मिला तो वे हथियार उठा लेंगे। इमरान ने कहा, भारत में पुलवामा जैसा एक और आतंकी हमला होगा और इसके लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। क्या ऐसे इमरान को माना जाएगा रोल मॉडल?

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप