Move to Jagran APP

पूर्व केंद्रीय वित्त राज्‍यमंत्री ने कहा, उपद्रवियों को समर्थन दे रही है कांग्रेस Gorakhpur News

पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध के बहाने उपद्रवियों को समर्थन दे रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 04:15 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 05:02 PM (IST)
पूर्व केंद्रीय वित्त राज्‍यमंत्री ने कहा, उपद्रवियों को समर्थन दे रही है कांग्रेस Gorakhpur News
पूर्व केंद्रीय वित्त राज्‍यमंत्री ने कहा, उपद्रवियों को समर्थन दे रही है कांग्रेस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। राज्यसभा सदस्य व पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि लोकसभा का द्वितीय व राज्यसभा का 250वां सत्र अत्यंत महत्वपूर्ण रहा है। इस सत्र में लोकसभा में 14 व राज्यसभा में 15 बिल पास हुए हैं। नागरिकता संशोधन बिल 2019 व एनआरसी तथा अन्य विभागों के अनेक बिल सफलतापूर्वक पास हुए हैं। बहस के आधार पर ही सभी बिल पास किए गए हैं। कांग्रेस ने संसद में कुछ और कहा और बाहर जाकर कुछ और बयान दिया। किसी भी बिल में किसी के अधिकारों के साथ कोई कटौती नहीं हुई है, पर कुछ लोग उपद्रव फैलाने में लगे हुए हैं।

loksabha election banner

नागरिकता संशोधन बिल से किसी भारतीय को कोई नुकसान नहीं

उन्होंने कहा इन उपद्रवियों को समर्थन देने वाली कांग्रेस है। जिस दिन बिल आया उसी दिन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसे काला दिवस बताया, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की स्थिति बेहतर करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। शिव प्रताप शुक्‍ल गोरखपुर में पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल, मार्च 2014 तक पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से आए हुए अल्पसंख्यक शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए है। यह अल्पसंख्यक बांग्लादेश में  मुजीबुर्रहमान के कार्यकाल को छोड़ दिया जाए तो  वहां, पाकिस्तान व अफगानिस्तान में  सदैव परेशान ही रहे।

उपद्रवियों के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने तो सभी पार्टियों की मीटिंग में अपने एजेंडे का जिक्र किया था। अनुच्छेद 370 खत्म करेंगे और नागरिकता संशोधन बिल लाएंगे। और उसी के क्रम में हम बिल पास कर रहे हैं। उन्होंने कहा की पाकिस्तान तो सदैव इस देश को अस्थिर करने में लगा रहा, पर उसकी यह कोशिश कामयाब नहीं होने देंगे और न ही उपद्रवियों के मंसूबों को कामयाब होने देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.