Move to Jagran APP

कांग्रेस को एक और झटका, अब राज्यसभा के पूर्व सांसद एस कुजूर ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद रह चुके एस कुजूर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 05:58 PM (IST)
कांग्रेस को एक और झटका, अब राज्यसभा के पूर्व सांसद एस कुजूर ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस को एक और झटका, अब राज्यसभा के पूर्व सांसद एस कुजूर ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस पार्टी एक तरफ जहां अपना अध्यक्ष नहीं चुन पा रही है, वहीं दूसरी ओर पार्टी में इस्तीफों का दौर लगातार जारी है। सालों से पार्टी में अहम भूमिका निभा रहे नेता पार्टी का दामन छोड़ रहे हैं। जहां आज यानी शनिवार को इसमें एक और कांग्रेस के बड़े नेता का नाम जुड़ गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद रह चुके एस कुजूर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि वह 13 साल से भी ज्यादा समय से कांग्रेस के साथ जुड़े हुए थे।

loksabha election banner

उन्होंने तुरंत प्रभाव से पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और बताया कि यह मेरा पर्सनल डिसीजन है। पार्टी को लिखे खत में उन्होंने कहा, 'मैं तुरंत प्रभाव से पार्टी की सदस्यता और कांग्रेस पार्टी द्वारा दिए गए पोर्टफोलियो से इस्तीफा दे रहा हूं। यह पूरी तरह मेरा निजी फैसला है। मैंने पार्टी के लिए 13 साल के ज्यादा वक्त तक काम किया है और देश की अहम राजनीतिक पार्टी से जुड़े रहना मेरे लिए खुशी की बात है।' वहीं, उन्होंने पार्टी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।

इससे पहले शुक्रवार को झारखंड कांग्रेस में जारी सिर फुटव्वल के बीच प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने इस संबंध में राहुल गांधी को पत्र लिखकर जानकारी दी थी। चार पन्नों के अपने पत्र में अजय कुमार ने सीधे तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय को निशाने पर लिया था। बता दें कि पार्टी दो गुटों में बंट चुकी थी। एक गुट की अगुआई अजय कुमार तो दूसरे की पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय और अन्य कर रहे थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.