Move to Jagran APP

मनमोहन सिंह का भाजपा पर बड़ा हमला, बोले- बिन बुलाए बिरयानी खाने से नहीं सुधरते रिश्ते

Manmohan Singh on BJP देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। मनमोहन सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार का राष्ट्रवाद अंग्रेजों के फूट डालो और शासन करो की नीति पर आधारित है।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 17 Feb 2022 01:05 PM (IST)Updated: Thu, 17 Feb 2022 08:57 PM (IST)
मनमोहन सिंह का भाजपा पर बड़ा हमला, बोले- बिन बुलाए बिरयानी खाने से नहीं सुधरते रिश्ते
मनमोहन सिंह का भाजपा पर बड़ा हमला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। पांच राज्यों में हो रहे विधाससभा चुनाव के बीच देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। गुरुवार को एक वीडियो संदेश जारी कर मनमोहन सिंह ने भाजपा को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कोरोना संक्रमण, महंगाई और चीwन के साथ सीमा विवाद को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

loksabha election banner

मनमोहन सिंह ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस के अच्छे कामों को याद कर रही है। भाजपा ने पीएम मोदी के सुरक्षा के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री और जनता का अपमान किया है। मनमोहन सिंह ने आगे कहा कि देश में अमीर और अमीर होता जा रहा है जबकि गरीब लोग और गरीब हो रहे हैं।

मनमोहन ने आगे कहा कि भाजपा की सरकार को आर्थिक नीति की कोई समझ नहीं है। कोरोना के दौरान केंद्र सरकार की खराब नीतियों के कारण लोग आर्थिकता, बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई से परेशान हैं। सात साल से ज्यादा साल सरकार चलाने के बाद सरकार अपनी गलती मानने और सुधार करने की बजाए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराने पर लगी है। मामला देश तक सीमित नहीं है। यह सरकार विदेश नीति पर भी विफल रही है। चीन हमारी सीमा पर बैठा है और इस मुद्दे को दबाने की कोशिश की जा रही है।

बिन बुलाए बिरयानी खाने से नहीं सुधरते रिश्ते

मनमोहन सिंह ने ये भी कहा कि बिन बुलाए बिरयानी खाने और नेताओं को गले लगाने से रिश्ते नहीं सुधरते हैं। इस सरकार का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला है, उतना ही खतरनाक है। इनका राष्ट्रवाद अंग्रेजों की बांटों और राज करो की नीति पर टिका है। संवैधानिक संस्थाओं को लगातार कमजोर किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.