Move to Jagran APP

डीएमके से नहीं बनी कांग्रेस की बात, मनमोहन के तमिलनाडु से राज्यसभा पहुंचने पर लगा विराम

तमिलनाडु से राज्यसभा की 6 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 18 जुलाई को होंगे। यह सीटें अन्नाद्रमुक के 4 द्रमुक के 1 भाकपा के 1 सदस्य का कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हो रही हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 08:37 PM (IST)
डीएमके से नहीं बनी कांग्रेस की बात, मनमोहन के तमिलनाडु से राज्यसभा पहुंचने पर लगा विराम
डीएमके से नहीं बनी कांग्रेस की बात, मनमोहन के तमिलनाडु से राज्यसभा पहुंचने पर लगा विराम

चेन्नई, प्रेट्र। द्रमुक ने राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के दो प्रत्याशी घोषित कर दिए। इसके साथ ही द्रमुक के समर्थन से तमिलनाडु से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के राज्यसभा पहुंचने की संभावनाओं पर विराम लग गया है। द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन ने सोमवार को कहा कि एक सीट वाइको की एमडीएमके के लिए छोड़ी जा रही है।

loksabha election banner

स्टालिन के बयान के मुताबिक ट्रेड यूनियन नेता एम षणमुगम और वरिष्ठ अधिवक्ता पी विल्सन 18 जुलाई को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से प्रत्याशी होंगे। स्टालिन ने कहा, 'एमडीएमके को अन्य सीट आवंटित की जा रही है।'

दरअसल, द्रमुक ने लोकसभा चुनाव पूर्व समझौते के तहत एमडीएमके को एक राज्यसभा सीट आवंटित करने पर सहमति व्यक्त की थी। हालांकि इससे पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि असम से राज्यसभा सदस्य रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्रमुक के समर्थन से तमिलनाडु से राज्यसभा प्रत्याशी होंगे।

तमिलनाडु से राज्यसभा की छह सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 18 जुलाई को होंगे। यह सीटें अगले महीने अन्नाद्रमुक के चार, द्रमुक के एक और भाकपा के एक सदस्य का कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हो रही हैं। 234 सदस्यीय राज्य विधानसभा में अन्नाद्रमुक के 123 विधायक हैं जबकि द्रमुक के 100 विधायक हैं। सदन में द्रमुक की सहयोगी कांग्रेस के सात और आइयूएमएल का एक विधायक है।

एएमएमके नेता टीटीवी दिनाकरन निर्दलीय विधायक हैं। दो स्थान रिक्त हैं। एक सदस्य को जीतने के लिए 34 विधायकों की आवश्यकता होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.