Move to Jagran APP

NCP छोड़ चुके तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', राहुल गांधी ने किया स्वागत

पूर्व एनसीपी नेता तारिक अनवर ने आज राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है। उनके फैसले का राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वागत किया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 11:37 AM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 12:21 PM (IST)
NCP छोड़ चुके तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', राहुल गांधी ने किया स्वागत
NCP छोड़ चुके तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', राहुल गांधी ने किया स्वागत

पटना [जेएनएन]। पूर्व एनसीपी नेता तारिक अनवर ने आज कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद तारिक ने ये फैसला लिया, जिसका राहुल गांधी ने स्वागत किया है। बता दें कि तारिक अनवर ने अचानक एनसीपी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था। तभी से उनके कांग्रेस ज्वाइन करने के कयास लग रहे थे, जिसपर आज मुहर लग गई।

loksabha election banner

तारिक अनवर के एनसीपी छोड़ने और कांग्रेस ज्वाइन करने के फैसले के बाद एनसीपी की बिहार प्रदेश इकाई को भंग कर दिया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने ये फैसला सुनाते हुए इसकी घोषणा की। 

बता दें कि तारिक अनवर ने एनसीपी छोड़ने के साथ-साथ लोकसभा से भी इस्तीफा दे दिया था। अनवर ने 1999 में सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर कांग्रेस से बगावत कर शरद पवार के साथ एनसीपी का गठन किया था।

तारिक अनवर ने एनसीपी छोड़ने के अपने फैसले पर कहा था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने पीएम मोदी को लेकर राफेल डील पर जो बयान दिया था, वो मुझे ठीक नहीं लगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.