भोपाल, जेएनएन। एक निजी अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की कुशलक्षेम पूछने गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके साथ ही उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

गौरतलब है कि बाबूलाल गौर को निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ के चलते भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। दवाओं का असर कम हो रहा है।

इस बीच बुधवार को सोशल मीडिया में उनके स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की अफवाहें फैल गईं। अलबत्ता, उनका इलाज कर रहीं डॉ. रेणु शर्मा ने अफवाहों का खंडन करते हुए कहा कि गौर की हालत चिंताजनक जरूर है, पर उनके शरीर में हलचल है। स्वास्थ्य में जैसा सुधार होना चाहिए, वैसा नहीं हो रहा है।

इस बीच गुरुवार को कमलनाथ उनको देखने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से गौर के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। डॉक्टरों ने बताया कि गौर का स्वास्थ्य बुधवार के मुकाबले बेहतर है। उन्होंने डाक्टरों से गौर को हर संभव चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने और उनके स्वास्थ्य पर सतत निगरानी रखने को कहा। मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ जनसंपर्क एवं विधि विधायी मंत्री पीसी. शर्मा भी थे।

एक माह पहले ही हुई है एंजियोप्लास्टी
गौर को एक महीने पहले हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। इसके बाद वे भोपाल स्थित अपने आवास में स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे, तभी उनकी हालत बिगड़ गई।

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप