Move to Jagran APP

Maharashtra assembly: राहुल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, मैं भी सावरकर टोपी लगा विधायकों संग पहुंचे फडणवीस

BJP MLAs protest against Rahul Gandhi पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस अपने विधायकों के साथ मैं भी वीर सावरकर की टोपी लगाकर आज विधानसभा में राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 12:11 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 12:38 PM (IST)
Maharashtra assembly: राहुल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, मैं भी सावरकर टोपी लगा विधायकों संग पहुंचे फडणवीस
Maharashtra assembly: राहुल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, मैं भी सावरकर टोपी लगा विधायकों संग पहुंचे फडणवीस

नागपुर, एएनआइ। भारत बचाओ रैली में शनिवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का 'मैं राहुल गांधी हूं वीर सावरकर नहीं' वाले बयान के बाद उठा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब महाराष्ट्र में भाजपा नेताओं ने इसके विरोध का नया तरीका निकाला है। यहां पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत भाजपा के कई विधायक मैं भी वीर सावरकर की टोपी पहन विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भाग लेने आये और राहुल गांधी के खिलाफ विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया। ज्ञात हो कि अभी नागपुर में महाराष्ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। 

loksabha election banner

राहुल गांधी की टिप्‍पणी पर अपना विरोध दर्ज करने के लिए  महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भाजपा विधायकों के साथ लाल रंग की टोपी पहन विधानसभा में पहुंचे, इस टोपी पर आइ एम सावरकर लिखा हुआ है।  

गौरतलब है कि शनिवार को झारखंड में भारत बचाओ रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि मैं राहुल गांधी हूं वीर सावरकर नहीं जो माफी मांगूंगा। मैंने कुछ गलत नहीं कहा है दरअसल कुछ दिन पहले भारत में हो रहे दुष्कर्म के घटनाओं को लेकर राहुल गांधी के बयान की काफी निंदा की गयी थी। जिस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में कई महिला भाजपा सांसदों ने जमकर हंगामा मचाया था। जिसके बाद सांसदों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की बात कही थी। 

राहुल गांधी के इस बयान पर शिवसेना ने भी निंदा की थी। भाजपा ने पूरे देश में इसका विरोध किया था। इसके साथ ही महाराष्टï्र में कांग्रेस के सहयोग से चल रही शिवसेना सरकार ने भी इस वक्तव्य की निंदा की थी। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा था कि हमें वीर सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए जिस प्रकार हम नेहरू और गांधी का सम्मान करते हैं उसी प्रकार वीर सावरकर भी हमारे लिए आदरणीय हैं देश के लिए उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। वहीं वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने भी इस मुद्दे पर उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने के लिए कहा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.