Move to Jagran APP

नए स्वास्थ्य मंत्री को कांग्रेस नेता चिदंबरम की सलाह, पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन सप्लाई पर करें फोकस

तमिलनाडु में कोरोना वैक्सीन की किल्लत का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने नवनियुक्त स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया का पहला काम पर्याप्त मात्रा में राज्यों को वैक्सीन की सप्लाई बताया। इसके लिए उन्होंने ट्वीट पोस्ट किया।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 01:09 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 01:09 PM (IST)
नए स्वास्थ्य मंत्री को कांग्रेस नेता चिदंबरम की सलाह, पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन सप्लाई पर करें फोकस
राज्यों को वैक्सीन की सप्लाई पर दें ध्यान, चिदंबरम ने दी नए स्वास्थ्य मंत्री को सलाह

नई दिल्ली, प्रेट्र।  कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को नए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को उनका पहला काम  बताते हुए सभी राज्यों में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई पर फोकस करने की सलाह दी है।   चिदंबरम ने कहा कि उनका पहला काम पर्याप्त वैक्सीन की सप्लाई को सुनिश्चित करना है। देश के नए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को पदभार संभाल लिया। इस दौरान उन्होंने पहले पूजा पाठ की।  गुजरात से भाजपा के सांसद मनसुख मांडविया ने  डॉ. हर्षवर्धन की जगह ली है। उनके पास रसायन व उर्वरक मंत्रालय भी रहेगा।

loksabha election banner

चिदंबरम ने कहा, 'तमिलनाडु में एक बार फिर कोरोना वैक्सीन की किल्लत हो गई है जिसके कारण राज्य के अनेकों केंद्रों पर  वैक्सीनेशन बाधित है। चिदंबरम ने ट्वीट कर मनसुख मांडविया से कहा, 'नए स्वास्थ्य मंत्री का पहला काम सभी राज्यों को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराना होना चाहिए। प्लीज गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस में नाम दर्ज कराने को लेकर गेम न करें राज्यों में वैक्सीन की सप्लाई पर फोकस करें।' 

7 जुलाई, बुधवार शाम को मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। जिसमें मनसुख मांडविया को स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर जिम्मेदारी दी गई। इससे पहले डॉक्टर हर्षवर्धन ने स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया।  इससे पहले मनसुख मांडविया ने पहले बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग राज्य मंत्री और रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया है। उन्हें 2016 में केंद्रीय मंत्रिपरिषद में राज्य मंत्री के रूप में शामिल किया गया था। 2012 में राज्यसभा के लिए चुने गए मांडविया 2018 में फिर से चुने गए थे। 2011 में गुजरात कृषि उद्योग निगम के अध्यक्ष बने थे जब मोदी मुख्यमंत्री थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.