Move to Jagran APP

नवंबर में होगा आला पुलिस अफसरों का पहला वर्चुअल सम्मेलन, पीएम मोदी, शाह और अजीत डोभाल भी होंगे शामिल

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी भी कोविड-19 के दौरान पुलिस अधिकारियों के उत्कृष्ट योगदान का उल्लेख कर सकते हैं। सम्मेलन में देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के करीब 250 पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) स्तर के पुलिस अफसर शिरकत करेंगे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 08:07 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 08:10 PM (IST)
नवंबर में होगा आला पुलिस अफसरों का पहला वर्चुअल सम्मेलन, पीएम मोदी, शाह और अजीत डोभाल भी होंगे शामिल
नवंबर के आखिरी हफ्ते में होगा यह वर्चुअल सम्मेलन।

नई दिल्ली, प्रेट्र। वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण देश के सर्वोच्च पुलिस अफसरों का वार्षिक सम्मेलन इतिहास में पहली बार अगले महीने वर्चुअल तरीके से होगा। इस ऑनलाइन सम्मेलन में सभी डीजीपी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल भी शामिल होंगे।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि नवंबर के आखिरी हफ्ते में होने वाले इस दो दिवसीय सम्मेलन में राज्यों के पुलिस प्रमुख इस वैश्विक महामारी से निपटने के अपने अनुभवों को साझा करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी भी कोविड-19 के दौरान पुलिस अधिकारियों के उत्कृष्ट योगदान का उल्लेख कर सकते हैं। सम्मेलन में देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के करीब 250 पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) स्तर के पुलिस अफसर शिरकत करेंगे।

ध्यान रहे कि 75 हजार पुलिस अधिकारी और अर्धसैनिक बल के जवान अब तक कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जबकि देश में कोरोना से 600 से अधिक पुलिस कर्मियों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में सर्वाधिक पुलिस कर्मी और अर्धसैनिक बलों के जवान संक्रमित हुए हैं।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 65 लाख के पार

वहीं, दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 65 लाख के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 75,829 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान  940 लोगों की मौत भी हो गई है। इसी के साथ  भारत का देश में इस वक्त कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामले 9,37,625 है। वहीं, कुल मामलों में से अब तक 55,09,967 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। इसी के साथ देश में करोना से अब तक कुल  1,01,782 मौते हो गई है। केंद्रिय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना के 65,49,374 मामले हो गए हैं। 

गौरतलब है कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया कि COVID19 के लिए 3 अक्टूबर तक कुल 7,89,92,534 नमूनों का परीक्षण किया गया। इनमें से 11,42,131 नमूनों का कल परीक्षण किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.