Move to Jagran APP

Manipur Assembly Election 2022: सोमवार को होगा मणिपुर में पहले चरण की 38 सीटों पर मतदान, 173 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता

Manipur Assembly Election पहले चरण में 629276 महिला मतदाता सहित 1222713 मतदाता 173 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे जिनमें 15 महिलाएं शामिल हैं। इस चरण में मुख्यमंत्री और भाजपा उम्मीदवार एन बीरेन सिंह समेत कई बड़े नेता चुनावी मैदान में हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sun, 27 Feb 2022 10:22 PM (IST)Updated: Sun, 27 Feb 2022 11:19 PM (IST)
Manipur Assembly Election 2022: सोमवार को होगा मणिपुर में पहले चरण की 38 सीटों पर मतदान, 173 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता
पहले चरण की वोटिंग में 9,895 मतदानकर्मी किए गए निर्धारित

इंफाल,आइएएनएस। मणिपुर में सोमवार को विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 60 में से 38 सीटों पर मतदान होगा। इस चरण में मतदाता 15 महिलाओं सहित 173 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव अधिकारी ने कहा कि सभी 38 विधानसभा क्षेत्रों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों की टुकड़ी तैनात की गई है। 9,895 मतदानकर्मी निर्धारित 1,721 मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके हैं।

loksabha election banner

इन बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

पहले चरण में 6,29,276 महिला मतदाता सहित 12,22,713 मतदाता 173 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिनमें 15 महिलाएं शामिल हैं। इस चरण में मुख्यमंत्री और भाजपा उम्मीदवार एन बीरेन सिंह, उनके कैबिनेट सहयोगी थोंगम विश्र्वजीत सिंह, एनपीपी प्रत्याशी व उपमुख्यमंत्री युमनाम जायकुमार सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता थोकचोम सत्यब्रत सिंह, कांग्रेस के रतनकुमार सिंह और लोकेश्र्वर सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर हैं।

जदयू उम्मीदवार को गोली मारी

मणिपुर में क्षेत्रीगांव विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार वहंगबाम रोजित सिंह को शनिवार देर रात दो अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। पुलिस ने रविवार को बताया कि रोजित को उस वक्त गोली मारी गई जब वह अपनी पार्टी के लोगों के साथ चुनाव संबंधी गतिविधियों के बाद घर लौट रहे थे। गोली लगने के बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

एक घर में हुए बम विस्फोट में एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत

सुरक्षा बलों ने अज्ञात अपराधियों को पकड़ने के लिए इंफाल पूर्वी जिले में एक तलाशी अभियान शुरू किया है। वहीं, एक अन्य घटना में शनिवार रात चुरचांदपुर जिले के गंगपीमुअल गांव में एक घर में हुए बम विस्फोट में एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। दोनों घटनाएं पांच जिलों में मतदान के 48 घंटे से भी कम समय में हुईं ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.