Move to Jagran APP

फारूक अब्दुल्ला का विवादास्पद बयान, कहा- सज्जाद लोन के पिता PAK से कश्मीर लाए थे हथियार

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सज्जाद लोन के पिता अब्दुल गनी कश्मीर घाटी में बंदूक लाने के लिए जिम्मेदार हैं। वह पाकिस्तान से कश्मीर में हथियार लाए थे।

By Arti YadavEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 10:02 AM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 10:12 AM (IST)
फारूक अब्दुल्ला का विवादास्पद बयान, कहा- सज्जाद लोन के पिता PAK से कश्मीर लाए थे हथियार
फारूक अब्दुल्ला का विवादास्पद बयान, कहा- सज्जाद लोन के पिता PAK से कश्मीर लाए थे हथियार

श्रीनगर,(एएनआइ)। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने पीपुल्स कॉन्फ्रेंस नेता सज्जाद लोन के आरोप पर पलटवार किया है। उन्होंने सज्जाद लोन के पिता को लेकर विवादास्पद बयान दिया। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सज्जाद लोन के पिता अब्दुल गनी कश्मीर घाटी में बंदूक लाने के लिए जिम्मेदार हैं। वह पाकिस्तान से घाटी में हथियार लाए थे। सज्जाद लोन द्वारा लगाए आरोप पर उन्होंने कहा कि अगर वह बोलना शुरू करेंगे, तो लोन को जवाब देना मुश्किल जवाब होगा।

prime article banner

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जब पूर्व राज्यपाल जगमोहन ने उन्हें निलंबित किया था, तो उस समय अब्दुल गनी लोन उनके पास आए थे। उन्होंने कहा था कि वह पाकिस्तान से बंदूक लाएंगे। उस दौरान उन्हें बहुत समझाया था, लेकिन वह नहीं माने। गौरतलब है कि सज्जाद लोन ने नेशनल कांफ्रेंस पर रियासत की विशेष पहचान को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था।

फारूक अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर, जिसे भारत में पाक अधिकृत कश्मीर के रूप में जाना जाता है, दरअसल वह पाकिस्तान की ही हिस्सा है। उन्होंने कहा, 'मैं आज भी कहता हूं कि हम हिंदुस्तान का हिस्सा हैं और कल भी रहेंगे। पाकिस्तान भी हमेशा से कहता आया कि वहां का कश्मीर उनका हिस्सा है और हम भी कहते हैं कि यहां का आजाद कश्मीर हमारा है। हम दोनों देशों के बीच की दीवार गिराएंगे। दोनों तरफ के लोगों को मिलने और व्यवसाय करने का अधिकार होना चाहिए।

फारुक अब्‍दुल्‍ला ने पीडीपी की महबूबा मुफ्ती का शारदा पीठ कॉरिडोर खोलने की पहल का समर्थन करते हुए कहा कि वह ऐसे हर रास्ते को खोलने का समर्थन करते हैं, जो भारत-पाकिस्तान की दोस्ती को आगे ले जाए। जिस दिन दोनों देशों में दोस्ती हो जाएगी कश्मीर मसला स्वयं हल हो जाएगा। उन्होंने भारत और पाकिस्तान से एलओसी व आइबी पर सारे रास्ते खोलने की मांग की। कहा कि इससे न केवल आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि दोनों देशों के बीच दोस्ती को भी मजबूत करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.