Move to Jagran APP

Exclusive Interview: पीएम मोदी की लोकप्रियता और विकास माडल से होगी अभूतपूर्व जीत : अमित शाह

पूरे गुजरात में अगर एक बात समान रूप से लागू है तो वह है मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता। यही कारण है कि भाजपा ने जहां बड़ी संख्या में विधायकों के टिकट काटे हैं वहां भी चेहरा मोदी ही बने हुए हैं।

By AgencyEdited By: Arun kumar SinghPublished: Tue, 29 Nov 2022 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 10:56 PM (IST)
Exclusive Interview: पीएम मोदी की लोकप्रियता और विकास माडल से होगी अभूतपूर्व जीत : अमित शाह
गुजरात चुनाव को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की फाइल फोटो

 आशुतोष झा, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव मुहाने पर है। लगातार सातवीं जीत के लिए मैदान में डटी भाजपा को इस बार भी कोई बड़ी चुनौती नहीं दिख रही है। मैदान में लगातार उपलब्धियां भी गिनाई जा रही हैं, लेकिन सबसे बड़ा भरोसा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे का है। तभी तो चुनावी शतरंज के बड़े खिलाड़ी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी बार-बार दोहराते हैं कि पीएम मोदी के नेतृत्व ने भाजपा की ताकत को कई गुना बड़ा दिया है। पूरे चुनाव की कमान संभाल रहे शाह पीएम मोदी पर निर्भरता के सवाल पर तत्काल कहते हैं, 'वह हमारे शीर्ष नेता हैं, हम क्यों न उनके चेहरे के साथ चुनाव लड़ें।'

loksabha election banner

चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री मोदी की सक्रियता कांग्रेस के लिए भारी

प्रधानमंत्री मोदी की सक्रियता कांग्रेस पर कितनी भारी पड़ रही है। इसका संकेत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान से भी झलक गया। उन्हें इस बात से एतराज है कि भाजपा के उम्मीदवार मोदी के चेहरे पर वोट क्यों मांग रहे हैं। लिहाजा उन्होंने मोदी को रावण कह दिया। पिछले चुनाव में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने उन्हें नीच कह दिया था और गुजराती भावना भड़क गई थी।

गुजरात में भाजपा के ठोस जनाधार के लिए बड़ा श्रेय पीएम को

लगभग रोजाना तीन से चार रैलियां कर रहे अमित शाह गुजरात में भाजपा के ठोस जनाधार के लिए बड़ा श्रेय मोदी को देते हैं और बताते हैं कि उन्होंने किस तरह जनभावना और प्रदेश हित के लिहाज से शासन-प्रशासन में बदलाव किया। सूखे से त्रस्त गुजरात में किस तरह पानी पहुंचाया। सुरक्षा को चाक चौबंद किया और सर्वस्पर्शी समाज का निर्माण किया। प्रदेश में शायद ही कोई रैली होती है, जिसमें सुरक्षा का जिक्र न आता हो।

गुजरात में मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता समान रूप से लागू

अगर जमीनी हकीकत की बात की जाए तो लंबे समय से सत्ता में मौजूद भाजपा के खिलाफ कुछ क्षेत्रों में खासकर युवाओं में ऐसा छोटा वर्ग भी खड़ा हो रहा है जो कुछ कारणों से बदलाव की बात करने लगा है। यह वर्ग मुफ्त में मिलने वाली चीजों का उदाहरण देता है। पर बात मोदी की आए तो वह भी कहता है-उनसे तो कोई शिकायत ही नहीं है। शिकायत हमारे स्थानीय विधायकों से होती है। पूरे गुजरात में अगर एक बात समान रूप से लागू है तो वह है मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता। यही कारण है कि भाजपा ने जहां बड़ी संख्या में विधायकों के टिकट काटे हैं, वहां भी चेहरा मोदी ही बने हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.