नई दिल्ली, एएनआइ। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली और चंडीगढ़ में सात स्थानों पर छापेमारी की है। ये सभी छापे TMC के राज्यसभा सांसद कंवर दीप सिंह द्वारा नियंत्रित अलकेमिस्ट ग्रुप से जुड़ी 14 कंपनियों में किए गए हैं। छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने 32 लाख नकद और 10,000 अमेरिकी डॉलर जब्त किए हैं।

केडी सिंह के दिल्ली में तुगलक लेन स्थित आधिकारिक आवास, उनके चंडीगढ़ आवास व दो कंपनी डायरेक्टर के आवासों पर भी ED ने छापामारी की है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के मुताबिक टीएमसी सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी और आवास घोटाले से जुड़े मामले में अतिरिक्त सबूतों को हासिल करने के लिए छापेमारी की गई है।

बता दें कि टीएमसी सांसद कंवर दीप सिंह के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम (Money Laundering Act) के तहत मामला दर्ज है। यह घोटाला करीब 1,900 करोड़ रुपये का  है। ED ने इससे पहले सांसद से संबंधित अलकेमिस्ट इंफ्रा रियल्टी लिमटेड नाम की कंपनी की 239 करोड़ रुपये की संपत्ति को भी जब्त किया था।

प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार टीएमसी सांसद ने अपनी कंपनियों अलकेमिस्ट टाउनशिप इंडिया लिमिटेड और अल​केमिस्ट हो​ल्डिंग्स लिमिटेड के जरिए हजारों ग्राहकों से निवेश के नाम पर भारी रकम उठाई और ग्राहकों को यह कहकर फुसलाया गया कि उन्हें हाई रिटर्न मिलेगा। इस दौरान उन्हें प्लॉट और फ्लैट्स का भी लालच दिया गया था।

यह भी पढ़ें: कॉरपोरेट टैक्स घटाने पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा- सरकार अर्थव्यवस्था की हालत नहीं छिपा सकती

यह भी पढ़ें: Article 370: आसिफा मुबीन की याचिका पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस