Move to Jagran APP

Election Tracker : बिहार में तेजस्‍वी का हाईवोल्‍टेज ड्रामा तो दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में आया नया मोड़

दिनभर चली चुनावी गहमागहमी के बीच लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे तेजस्‍वी यादव को रोके जाने पर हाईवोल्‍टेज ड्रामा दिखा वहीं दिल्‍ली में आप ने कांग्रेस के सामने दो शर्तें रखी हैं..

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 07:55 PM (IST)
Election Tracker : बिहार में तेजस्‍वी का हाईवोल्‍टेज ड्रामा तो दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में आया नया मोड़
Election Tracker : बिहार में तेजस्‍वी का हाईवोल्‍टेज ड्रामा तो दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में आया नया मोड़

Election Tracker : लोकसभा चुनाव 2019 से पहले सियासी उठापटक जारी है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे नेताओं के दौरे बढ़ रहे हैं। इस चुनावी गहमागहमी में कौन नेता कहां प्रचार कर रहा है और चुनाव की अन्य गतिविधियां क्या चल रही हैं। इन सभी खबरों को हमने एक जगह लाने की कोशिश की है, जिसे Election Tracker नाम दिया है। आइए जानते हैं आज दिनभर क्या हुआ... 

prime article banner

पुलिस ने तेजस्‍वी को लालू से मिलने से रोका, दिखा हाई वोल्‍टेज ड्रामा 
रांची के रिम्‍स में चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार को मिलने पहुंचे उनके छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव को पुलिस ने मिलने से रोक दिया। यहां काफी देर से पुलिस से कहासुनी के बीच हाई वोल्‍टेज ड्रामा शुरू हो गया है। पुलिस ने बिना अनुमति के मिलने देने की साफ मनाही कर दी है। जबकि तेजस्‍वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने पर अड़े हैं।
पूरी खबर यहां पढ़े

BJP ने जारी की 28 उम्मीदवारों की लिस्ट, उमा भारती की जगह अनुराग शर्मा का नाम
भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए शनिवार को अपने 24 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इसके अलावा पार्टी ने ओडिशा विधान सभा चुनावों के लिए 2 उम्मीदवार और छिंदवाड़ा (मध्यप्रदेश) और निघासन (उत्तर प्रदेश) के विधान सभा के उप-चुनाव के लिए 2 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। भाजपा की नई लिस्ट में केंद्रीय मंत्री उमा भारती की जगह अनुराग शर्मा को झांसी से उम्मीदवार बनाया गया है। लिस्ट में हरियाणा में आठ, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में चार-चार और मध्य प्रदेश और झारखंड में तीन-तीन उम्मीदवार शामिल हैं। 
पूरी खबर यहां पढ़े 

दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में आया नया मोड़, AAP ने रखी ये 2 बड़ी शर्त
लोकसभा चुनाव-2019 के मद्देनजर दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन में नया मोड़ आ गया है। बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी (Aam aadmi party)  सिर्फ दिल्ली की सात लोकसभा सीटों लिए ही कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली और हरियाणा में गठबंधन को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच चर्चा लगभग हो चुकी है। बस फैसला होना बाकी है, लेकिन इन दोनों राज्यों में गठबंधन का मसला सुलझाए जाने के बाद पंजाब के संदर्भ में बातचीत की जाएगी। यह भी कहा जा रहा है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर दोनों दल सहमत हैं।  पूरी खबर यहां पढ़े 

तेदेपा ने जारी किया घोषणापत्र, चंद्रबाबू नायडू बोले- हमने कई वादे किए पूरे
तेदेपा ने शनिवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए तेदेपा प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आजकल घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा हो गए हैं। कुछ पार्टियां कहती हैं कि वे ढेरों काम करेंगी। हालांकि उन्‍हें पेचीदगियों के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है। लेकिन हमारे पास साफ नजरिया है। हमने सरकार में रहते हुए कई वादे पूरे किए। पूरी खबर यहां पढ़े 

मंदिर-मंदिर भटकने वाले राहुल श्रीकृष्ण और राम के न होने की कह चुके हैं बात : योगी
उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मुरादाबाद में प्रबुद्धजनों से संवाद किया। उनके सवालों के जवाब दिए और राष्ट्रवाद को सर्वोपरि रखा, बोले कि सरकार रहे न रहे देश रहना चाहिए। राजधर्म सबसे बड़ा धर्म है। कांग्रेस और विपक्ष निशाने पर रहा। कांग्रेस के घोषणा पत्र को उन्होंने आइएसआइ का दस्तावेज करार दिया। केरल में राहुल के नामांकन में मुस्लिम लीग के झंडे होने पर सवाल उठाते हुए पूछा कि देश के फ्लैग का इस्तेमाल नहीं किया, वे चाहते तो अपनी पार्टी का झंडा इस्तेमाल कर सकते थे। 
पूरी खबर यहां पढ़े 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.