नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल से सोमवार को ईडी एकबार फिर पूछताछ करेगी। फैसल पटेल को प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने  पूछताछ के लिए समन भेजा है। स्टर्लिंग बायोटेक केस में यह उनकी चौथी पूछताछ है।

बता दें, स्टर्लिंग बायोटेक कंपनी पर मनी लॉन्ड्रिंग और बैंको से धोखाधड़ी का आरोप है। ईडी ने इस मामले में 30 जुलाई को जांच के बाद अहमद पटेल के दामाद और वकील इरफान सिद्दीकी को भी दोषी ठहराया था। ईडी के मुताबिक, संदेसरा ग्रुप के एक कर्मचारी ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि चेतन संदेसरा ने वकील इरफान सिद्दीकी और फैसल पटेल को कोड नाम दिए थे।

क्या है स्टर्लिंग बायोटेक मामला ?
जून में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने स्टर्लिंग बायोटेक धोखाधड़ी मामले में 9 हजार करोड़ से अधिक संपत्ति सीज की थी। स्टर्लिंग बायोटेक गुजरात की एक फार्मास्युटिकल कंपनी है। कंपनी पर 14,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। 

सीबीआई ने अक्टूबर 2017 में स्टर्लिंग बायोटेक के कंपनी डायरेक्टर  नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा के खिलाफ 5383 करोड़ रुपये के फ्रॉड का केस दर्ज किया था। इसके आधार पर ही ईडी ने भी मामला दर्ज किया था। अधिकारियों के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक ने आंध्रा बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के समूह से 5000 करोड़ का कर्ज लिया था। कंपनी द्वारा कर्ज न चुकाने से यह एनपीए में बदल गया। इस ऋण चूक की कुल कीमत 8100 करोड़ आंकी गई है। ईडी ने सीबीआई की चार्जशीट के आधार पर स्टर्लिंग बायोटेक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग केस में नहीं मिली राहत, 13 सितंबर तक ED कस्टडी में रहेंगे डीके शिवकुमार

इसे भी पढ़ें: चिदंबरम के बाद हुड्डा पर शिकंजा, ED ने AJL मामले में चार्जशीट दाखिल की, वोरा भी शामिल

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस