Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा, अहमदाबाद में सात दिनों के अंदर झुग्गियां खाली करने का आदेश

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद आने से पहले झुग्गियों को खाली करने के लिए लोगों को नोटिस जारी कर दिया गया।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 12:00 PM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा, अहमदाबाद में सात दिनों के अंदर झुग्गियां खाली करने का आदेश
डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा, अहमदाबाद में सात दिनों के अंदर झुग्गियां खाली करने का आदेश

नई दिल्ली, एएनआइ। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते भारत आना वाले हैं। उनकी भारत यात्रा को लेकर काफी तैयारियां चल रही है। अपनी इस यात्रा के दौरान वह दिल्ली, आगरा और अहमदाबाद का दौरा करेंगे। अहमदाबाद में नगर निगम ने मोटेरा क्षेत्र स्थित झुग्गियों में रहने वालों को घर खाली करने के लिए नोटिस जारी कर दिया है। क्षेत्र खाली करने के लिए उन्हें सात दिन का नोटिस जारी किया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप अपने दो दिवसीय राज्य के भारत दौरे के दौरान 24 फरवरी को अहमदाबाद जाने वाले हैं। 

loksabha election banner

वहां रह रहे लोगों का कहना है कि जिस प्लॉट पर वो करीब 2 दशकों से रह रहे हैं उनको कहा जा रहा है कि वो अपना प्लॉट छोड़कर चले जाएं. और ये सब हो रहा है आगे होने वाले ‘नमस्ते ट्रंप’ ईवेंट के चलते. हालांकि अहमदाबाद नगर निगम कहना है इन नोटिस का इस डोनाल्ड ट्रंप वाले ईवेंट से कोई लेना देना नहीं है.

वहां रहने वाले लोगों का कहना है कि जिस प्लॉट पर वह करीब दो दशकों से रह रहे हैं उन्हें आज नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के चलते खाली करने के लिए बोला जा रहा है। वहीं अहमदाबाद नगर निगम का कहना है कि इस नोटिस का ट्रंप कार्यक्रम से कोई लेना देना नहीं है।

गौरतलब है कि ट्रंप अपनी पत्नी मिलानिया के साथ पीएम मोदी के न्यौते पर दो दिन पर भारत आ रहे हैं। ट्रंप और पीएम मोदी 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे। दोनों मिलकर यहां रोड शो करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.