Move to Jagran APP

डीएमके प्रमुख स्टालिन बोले- राहुल पीएम पद के प्रत्याशी, सहयोगी दल नाखुश

स्टालिन के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए विपक्ष के एक शीर्ष नेता ने कहा कि सपा, तेदेपा, बसपा, तृकां और एनसीपी स्टालिन की घोषणा से सहमत नहीं हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 12:26 AM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 06:50 AM (IST)
डीएमके प्रमुख स्टालिन बोले- राहुल पीएम पद के प्रत्याशी, सहयोगी दल नाखुश
डीएमके प्रमुख स्टालिन बोले- राहुल पीएम पद के प्रत्याशी, सहयोगी दल नाखुश

नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा के खिलाफ आकार देते विपक्ष के महागठबंधन में प्रधानमंत्री पद को लेकर कैसी रार है इसकी बानगी रविवार को देखने को मिली। चेन्नई में एक कार्यक्रम में द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री प्रत्याशी घोषित करते ही यहां सियासी हलकों में हलचल पैदा हो गई।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल के नाम की घोषणा का अभी किसी ने खुलकर विरोध तो नहीं किया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक विपक्ष के नेता 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी को प्रधानमंत्री का प्रत्याशी बनाए जाने के पक्ष में नहीं हैं।

स्टालिन के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए विपक्ष के एक शीर्ष नेता ने कहा कि सपा, तेदेपा, बसपा, तृकां और एनसीपी स्टालिन की घोषणा से सहमत नहीं हैं। उनका मानना है कि लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री के बारे में फैसला होना चाहिए।

Image result for rahul gandhi in chennai DMK program

आपको बता दें कि चेन्नई में रविवार को द्रमुक मुख्यालय में एम करुणानिधि की प्रतिमा के अनावरण के बाद एक रैली में स्टालिन ने प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित किया था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी में नरेंद्र मोदी को हराने की क्षमता है।

स्टालिन ने कहा, 'तमिलनाडु की धरती से मैं प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव करता हूं।' इस रैली में राहुल गांधी के साथ ही सोनिया गांधी, तेदेपा अध्यक्ष व आंध्र मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और केरल के सीएम पी विजयन समेत कई नेता मौजूद थे।

दिलचस्प बात यह है कि राजग से अलग होने के बाद चंद्रबाबू नायडू भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के अभियान में जुटे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.