नई दिल्‍ली, एएनआइ। कर्नाटक के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री व कांग्रेस नेता जी परमेश्‍वर के आवास समेत 30 ठिकानों पर आयकर  विभाग ने छापेमारी की। इसमें 4 करोड़ से अधिक रकम बरामद किए गए। इस बात की जानकारी आयकर विभाग के डायरेक्‍टर जनरल ने शुक्रवार को दी। डायरेक्‍टर जनरल ने बताया इस छापेमारी में कुल 4.52 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं।

30 ठि‍कानों पर छापेमारी

आयकर विभाग ने बेंगलुरु और तुमाकुरु में  कांग्रेस नेता परमेश्‍वर के 30 ठिकानों पर छापेमारी की। टैक्‍स डिपार्टमेंट की ओर से छापेमारी की कार्रवाई आज भी जारी है। बता दें कि यह छापेमारी मेडिकल प्रवेश परिक्षा से जुड़े करोड़ों रुपये की कर चोरी का मामला है।

आयकर के 300 अधिकारी जुटे हैं इस काम में

300 से अधिक आयकर अधिकारियों ने  इस छापेमारी  को अंजाम दिया।  पूर्व उपमुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर व पूर्व सांसद आरएल जलप्‍पा के ठिकानों पर छापेमारी की गई। मेडिकल सीटों को 50-60 लाख रुपये में बेचे जाने की खबर के बाद आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की गई है। विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि छापेमारी के बाद बड़ी रकम और कई ऐसे कागजात बरामद किए गए हैं जो मेडिकल नामांकन में कथित अनियमितताओं को साबित करते हैं।

मेडिकल में नामांकन को लेकर हुई थी धांधली

परमेश्‍वर के भाई के बेटे आनंद के घर और सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज में आज आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की जाएगी। पूर्व मंत्री के ट्रस्‍ट द्वारा इस कॉलेज को संचालित किया जाता है। परमेश्‍वर का परिवार सिद्धार्थ ग्रुप के संस्‍थानों को संचालित करते हैं। इसकी स्‍थापना 58 साल पहले उनके पिता एचएम गंगाधरैश ने की थी। कांग्रेस नेता जलप्‍पा के बेटे राजेंद्र द्वारा कोलार व डोड्डाबल्‍लापुरा में आरएल जलप्‍पा इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी चलाई जाती है। 

यह भी पढ़ें: कश्मीरी बाजार और शीश महल बाजार में छापा, भारी मात्रा में मिले स्टोर किए पटाखे, दो दुकानें सील

यह भी पढ़ें: कर्नाटक: जी परमेश्‍वर के घर पर IT की छापेमारी, कांग्रेस ने बताया, 'राजनीति से प्रेरित'

 

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप