भोपाल, एएनआइ। मध्‍यप्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री व कांग्रेस नेता दिग्‍विजय सिंह की ओर से चुनाव में इस्‍तेमाल होने वाले इवीएम को लेकर सोमवार को चुनाव आयोग को चुनौती दी गई है। उन्‍होंने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘चिप वाले इवीएम को साबित करने के लिए चुनाव आयोग(EC) हैकर्स को बुला अपनी हिम्‍मत दिखाए।’

उन्‍होंने कहा, ‘हैकर्स को बुलाकर इवीएम की जांच कराएं ताकि यह साबित हो सके कि चिप के साथ इवीएम टेंपर प्रूफ प्रूफ नहीं है।' उन्‍होंने चुनौती भरे लहजे में एक ट्वीट किया जिसमें कहा, ‘चुनाव आयोग को सबसे अच्‍छे हैकर्स को बुलाने व मशीन का एक्‍सेस दे कर यह साबित कराए कि चिप के साथ मशीन टेंपर प्रूफ नहीं है।’ कई राजनीतिक पार्टियों ने इवीएम के इस्‍तेमाल पर आपत्‍ति दर्ज कराई है। इनका कहना है कि मशीनों को हैक किया जा सकता है।

दिग्‍विजय सिंह ने ट्वीट किया है कि, कम से कम चुनाव आयोग वोट देने के बाद मतदाताओं को छपी हुई वोटर स्‍लिप दे सकता है जिसे वे वोटर बॉक्‍स में डाल सकते हैं।’ शनिवार को चुनाव आयोग ने घोषणा किया कि महाराष्‍ट्र व हरियाणा विधानसभा चुनाव 21 अक्‍टूबर को है जबकि मतगणना 24 अक्‍टूबर को की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले भी इवीएम पर सवाल उठे थे लेकिन उस वक्‍त भी चुनाव आयोग ने सख्‍त लहजे में कहा था कि आयोग यह स्‍पष्‍ट कर देना चाहता है कि EVMs में हर मुमकिन सेफगार्ड्स का इस्तेमाल किया गया है और इन्हें किसी भी तरह टेंपर नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह के खिलाफ बस्ती में भी दर्ज हुआ मुकदमा, भगवा वस्‍त्र पर दिया था आपत्तिजनक बयान

यह भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह के फिर बिगड़े बोल, संत समागम में भगवा और भाजपा पर साधा निशाना

 

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप