Move to Jagran APP

कर्नाटक में नया पूर्ण बजट पेश करने को लेकर कांग्रेस-जदएस में फिर उभरे मतभेद

गतिरोध का समाधान निकालने के लिए एक-दो दिन में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 11:05 PM (IST)
कर्नाटक में नया पूर्ण बजट पेश करने को लेकर कांग्रेस-जदएस में फिर उभरे मतभेद
कर्नाटक में नया पूर्ण बजट पेश करने को लेकर कांग्रेस-जदएस में फिर उभरे मतभेद

बेंगलुरु, प्रेट्र। कर्नाटक की गठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस-जदएस में फिर मतभेद पैदा हो गए हैं। इस बार ये 2018-19 के लिए नया पूर्ण बजट पेश करने को लेकर हैं। कांग्रेस पूरक बजट पेश करने के पक्ष में है, जबकि जदएस का कहना है कि नई सरकार के लक्ष्यों को प्रदर्शित करने के लिए नया बजट पेश करना जरूरी है। इस गतिरोध का समाधान निकालने के लिए एक-दो दिन में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।

loksabha election banner

- एक-दो दिन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलेंगे मुख्यमंत्री कुमारस्वामी

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस-जदएस समन्वय समिति के अध्यक्ष सिद्दरमैया ने नया पूर्ण बजट पेश करने पर गहरी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि इस कवायद की कोई जरूरत नहीं है। कांग्रेस विधायक दल के भी नेता सिद्दरमैया ने कहा कि कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री के तौर पर वह पहले ही बजट पेश कर चुके हैं। इसी वजह से उनकी सरकार ने चार महीने के लिए लेखानुदान लिया था जो जुलाई तक उपलब्ध होगा। लिहाजा पहले से जारी सभी कार्यक्रम और बजट में घोषित नए कार्यक्रम जारी रहेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को सलाह दी, अगर वह कुछ नई परियोजनाओं को शुरू और नए कार्यक्रमों की घोषणा करना चाहते हैं तो वह पूरक बजट पेश कर सकते हैं।

उनकी इस सलाह पर दिल्ली में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा, 'जब भी नई सरकार सत्ता में आती है तो उसे दिखाना होता है कि उसके लक्ष्य क्या हैं। लिहाजा हम खुद को पूरक बजट पेश करने तक सीमित नहीं रख सकते क्योंकि सरकार के सामने कई चुनौतियां हैं।' उन्होंने कहा कि कांग्रेस-जदएस ने कई वादे किए हैं जिन्हें नए बजट में शामिल करना होगा। इन सभी को शामिल करने के लिए पूरक बजट पर्याप्त नहीं होगा। उन्होंने यह भी बताया कि 10 दिन के भीतर साझा न्यूनतम कार्यक्रम तय हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.