Move to Jagran APP

Maharashtra politics: देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार समेत विधायको ने ली MLA पद की शपथ

Maharashtra politics राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने विधायक पद की शपथ ले ली है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 09:20 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 09:20 AM (IST)
Maharashtra politics: देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार समेत विधायको ने ली MLA पद की शपथ
Maharashtra politics: देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार समेत विधायको ने ली MLA पद की शपथ

नई दिल्ली, आइएएनएस। महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो गया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने विधायक पद की शपथ ले ली है। फडणवीस के बाद सभी विधायकों के शपथ लेने का सिलसिला शुरू हुआ। जयंत पाटिल, बालासाहेब थोराट, छगन भुजबल, अजित पवार समेत अन्य विधायकों ने भी शपथ ले ली है।              

loksabha election banner

कई विधायक समय से पहले ही पहुंचे

सभी विधायक विधानसभा समय पर पहुंचे। वहीं, कई विधायक ऐसे है जो समय से काफी पहले सुबह 6.30 बजे ही विधानसभा पहुंच गए थे। ताकी बाद में वह शहर के ट्रैफिर जाम में ना फंस जाए। शहर के व्यावसायिक केंद्रों में से एक, नरीमन पॉइंट, में सुबह ट्रैफिक की भीड़ से बचने के लिए उन्होंने ऐसा किया। शपथग्रहण समारोह जैसा ही सुचारू रूप से आगे बढ़ा। मंगलवार के सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार शपथग्रहण का लाइव टेलीकास्ट किया गया था और आज शाम तक पूरा होने की उम्मीद है।

विधानसभा के बाहर और अंदर दोस्ताना भरा माहौल

विधान भवन के भीतर और बाहर दोनों जगह एक दोस्ताना और सुकून भरा माहौल बना रहा। ये पिछले एक महीने से चल रहे सियासी तनाव और राजनीतिक उथल-पुथल के विपरीत स्थिति थी। बाद में, मुख्यमंत्री पद के दावेदार उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के नेताओं और विधायकों के साथ बातचीत करने के लिए दक्षिण मुंबई जाने की संभावना है। ठाकरे जो विधायिका के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं, उन्हें  भगत सिंह कोश्यारी द्वारा नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। गुरुवार को 6.40 बजे शिवाजी पार्क में एक समारोह में कोशियारी उन्हें शपथ दिलाएंगे।                                 

उद्धव ठाकरे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार के इस्तीफा पेश करते ही। शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन ने मुख्यमंत्री पद के लिए उद्धव ठाकरे को अपना नेता चुना। इसी के साथ उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है। 28 नवंबर को ठाकरे शिवाजी पार्क में शपथ लेंगे।        


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.