Move to Jagran APP

राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने का मामला गरमाया, गहलोत समेत कांग्रेस नेताओं ने की कड़ी निंदा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पहुंचने का मामला गरमाता जा रहा है। कांग्रेस नेताओं ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जब राहुल गांधी ने कह दिया कि उन्हें नोटिस मिला है वे उसका जवाब देंगे फिर क्यों पुलिस यहां पहुंची है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarPublished: Sun, 19 Mar 2023 12:26 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 01:07 PM (IST)
राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने का मामला गरमाया, गहलोत समेत कांग्रेस नेताओं ने की कड़ी निंदा
राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने का मामला गरमाया

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने का मामला गरमाता जा रहा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पवन खेड़ा और जयराम रमेश समेत कई कांग्रेस नेताओं ने इसकी निंदा की है। 

loksabha election banner

'बिना गृह मंत्रालय के निर्देश के यह संभव नहीं है'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के घर पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने पर कहा कि बिना गृह मंत्रालय और बिना ऊपर के निर्देश के यह संभव नहीं कि यह (पुलिस) यहां तक पहुंचे। जब राहुल गांधी ने कह दिया कि उन्हें नोटिस मिला है, वे उसका जवाब देंगे, इसके बावजूद पुलिस यहां पहुंची है।

'देश इन्हें माफ नहीं करेगा'

गहलोत ने कहा कि इनकी हिम्मत कैसे हो गई कि यह यहां तक पहुंच गए। पूरा देश इनकी हरकतों को देख रहा है। देश इन्हें माफ नहीं करेगा। आज की हरकत बेहद गंभीर है। जांच करने से कोई इंकार नहीं कर रहा है।

'किस नियम के तहत राहुल के आवास पर पहुंची पुलिस'

राहुल गांधी के आवास के बाहर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि पुलिस किस नियम के तहत 45 दिन पहले हुई भारत जोड़ो यात्रा का ब्यौरा लेने के लिए राहुल गांधी के आवास पर आ रही है। सरकार सोचती है कि वे जब चाहें हमारे घरों पर पुलिस भेज सकते हैं? 

'आज अमृतकाल नहीं, आपातकाल है"

खेड़ा ने कहा कि हमारे भाषणों को मिटाया जा रहा है। आज अमृत काल नहीं बल्कि 'आपातकाल' है। यह एक तानाशाही है। संसद चलाना सरकार की जिम्मेदारी है और हम इसका समर्थन करेंगे, लेकिन हमें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है। सरकार की मंशा सदन नहीं चलने देना है।

'नियमानुसार देंगे जवाब'

कांग्रेस नेता ने कहा कि जो घटनाक्रम है, हम उसका नियमानुसार जवाब देंगे, लेकिन इस तरह से आना कहां तक सही है? भारत जोड़ो यात्रा को खत्म हुए आज 45 दिन हो गए, यह आज पूछ रहे हैं।ये दर्शाता है कि सरकार घबराई हुई है। अभी मुझे अंदर जाने से रोका गया, क्यों रोका गया? क्या कोई कर्फ्यू है? क्या धारा 144 लागू है ? यह सड़क है, यहां कोई भी आ जा सकता है।

'आज हमारे देश में अघोषित आपातकाल है'

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि वे माफी की मांग कर रहे हैं। हम कह रहे हैं कि किस बात के लिए माफी मांगे। माफी तो प्रधानमंत्री को अदाणी मामले के लिए मांगनी चाहिए। जब वे JPC की मांग स्वीकार करेंगे, तब हम बात करेंगे...आज हमारे देश में अघोषित आपातकाल है। ये अमृतकाल नहीं आपातकाल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बिना 2024 में विपक्षी एकता सफल नहीं होगी।

''यह एक गंभीर मामला है"

दिल्ली के स्पेशल सीपी, कानून व्यवस्था सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, ''30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी ने जो बयान दिया था, उसमें ये बात कही थी कि यात्रा के दौरान उन्हें बहुत सारी महिलाएं मिली थीं, जो रो रही थीं। उन्होंने बताया कि उनके साथ दुष्कर्म हुआ है। यह एक गंभीर मामला है।  इस विषय में जानकारी जुटाने की पुलिस ने कोशिश की थी, लेकिन हमें सफलता नहीं मिली। उसी सिलसिले में आज मैं जानकारी लेने आया हूं। यात्रा दिल्ली से भी गुजरी थी तो हम जानकारी लेना चाहते हैं, अगर दिल्ली का कोई मामला होगा तो हम तुरंत कार्रवाई शुरू करेंगे।''

राहुल के आवास पर पहुंचे स्पेशल सीपी

इससे पहले, दिल्ली: 'यौन उत्पीड़न' पीड़ितों के बारे में जानकारी मांगने के लिए पुलिस द्वारा दिए गए नोटिस के संबंध में स्पेशल सीपी (कानून-व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे। राहुल गांधी ने इसका उल्लेख भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अपने भाषण में किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.