बुम ला पास, एएनआइ। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को भारत-चीन सीमा से सटे बुम ला पास में सेना की अग्रिम चौकियों का दौरा किया। रक्षामंत्री राजनाथ ने एएनआई को बताया किमुझे यहां तैनात सैनिकों के साथ मिलने और बातचीत करने का मौका मिला, जिन्होंने मुझे बताया कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल( के साथ यहां कोई तनाव नहीं है। रक्षा मंत्री ने सीमा चौकी पर राष्ट्र की सेवा के लिए भारतीय सेना की भी सराहना की।

इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय सेना यहां बेहद समझदारी और सूझ-बूझ के साथ काम कर रही है, ठीक दूसरी तरफ चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) भी ऐसा ही कर रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास बुमला पोस्ट पहुंचे रक्षा मंत्री ने कहा कि मुझे यहां तैनात सैनिकों के साथ मिलने और बातचीत करने का मौका मिला, जिन्होंने मुझे बताया है कि लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल के साथ यहां कोई तनाव नहीं है।

बता दें, रक्षा मंत्री दो दिन के दौरे पर अरुणाचल प्रदेश में हैं। गुरुवार को भी उन्होंने चीन की सीमा से सटे इलाकों का जायजा लिया था। रक्षा मंत्री ने इस दौरान सीमा से सटे भारत के लिए रणनीतिक और भौगोलिक रूप से महत्वपूर्ण इस इलाके में रहने वाले लोगों को भी अहम बताया है। उन्होंने कहा कि मुझे अभी भी याद है जब वायुसेना का एएन-32 विमाव हादसे का शिकार हुआ था तो स्थानीय लोगों की मदद से ही हमलोग क्रैश साइट पर पहुंच पाए थे।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस