INS विक्रमादित्य से, पीटीआइ। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आशंका जताई है कि भारतीय तट रेखा पर आतंकी घटनाओं का खतरा बना हुआ है और पड़ोसी देश पाकिस्तान भारत को अस्थिर करने की इस नापाक साजिश में शामिल है। राजनाथ सिंह विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में सवार थे, जो वर्तमान में भारत के पश्चिमी समुद्र तट के साथ नौकायन कर रहा था।

पाकिस्तान करता है साजिश

देश के समुद्री तटों पर आतंकी खतरों के बारे में पूछे जाने पर रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा, 'दुनिया के किसी भी देश के पास खुद के लिए पर्याप्त सुरक्षा होनी चाहिए। हम किसी भी तरह की संभावनाओं (आतंकी खतरों) से इंकार नहीं कर सकते। जब हमारे पड़ोसी देश का सवाल आता है, तो आप अच्छी तरह जानते हैं कि भारत को अस्थिर करने और तोड़ने के लिए यह नापाक हरकतें करता है (नापाक हर बात)।

INS विक्रमादित्य की सवारी

बता दें, राजनाथ सिंह विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य पर सवार थे।आईएनएस विक्रमादित्य पर रात भर रहने के दौरान रक्षा मंत्री ने पनडुब्बियों, फ़्रिगेट्स और वाहक सहित विभिन्न सैन्य अभ्यासों को देखा। राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं यह पूरी निष्ठा के साथ कह सकता हूं कि हमारी भारतीय नौसेना के पास समुद्री सुरक्षा के लिए एक ठोस और चौकस उपस्थिति है। इसमें कोई संदेह नहीं है," सिंह ने कहा कि मुंबई जैसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जा सकती।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस