Move to Jagran APP

Article 370 & 35A: रक्षामंत्री सीतारमण ने बताया क्यों जरूरी है इन धारा की समीक्षा

जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370 और 35ए को लेकर लंबे समय से राजनीतिक हलचल मची हुई है। ऐसे में रक्षामंत्री का ये बयान काफी अहम है।

By Amit SinghEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 01:16 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 01:16 PM (IST)
Article 370 & 35A: रक्षामंत्री सीतारमण ने बताया क्यों जरूरी है इन धारा की समीक्षा
Article 370 & 35A: रक्षामंत्री सीतारमण ने बताया क्यों जरूरी है इन धारा की समीक्षा

नई दिल्ली, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370 और 35ए (Article 370 & 35A) को लेकर पिछले कुछ समय से केंद्र की राजनीति में काफी उधल-पुथल चल रही है। भाजपा एक तरफ जम्मू-कश्मीर से दोनों धाराओं को समाप्त करने की पक्षधर है, वहीं जम्मू कश्मीर की स्थानीय राजनीतिक पार्टियों समेत लगभग पूरा विपक्ष इन धाराओं को न हटाने के लिए बार-बार प्रतिबद्धता जाहिर कर चुका है।

loksabha election banner

ऐसे में अब रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370 और 35ए को हटाने की वजहें गिनाई हैं। उन्होंने ये बयान बेंगलुरू में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया है।

रक्षामंत्री ने कहा है, 'जम्मू-कश्मीर के लोग जानतें हैं कि उन्हें लाभ से वंचित किया जा रहा है। पता नहीं ये कैसे काम कर रहा है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में केवल तीन-चार परिवार ही समृद्ध हैं। केंद्र की सभी सरकारें यहां के लोगों के लिए विशेष फंड जारी करती है, लेकिन स्थानीय लोगों को कभी वो फंड प्राप्त करते नहीं देखा गया। क्या ये सब धारा 370 और 35ए की समीक्षा के लिए पर्याप्त कारण नहीं हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.