तुमकुरु, एएनआइ। कर्नाटक के तुमकुरु स्थित एक गांव में भाजपा सांसद ए. नारायणस्वामी को मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया गया। गांव में यादव समुदाय की संख्या ज्यादा है और नारायणस्वामी दलित समुदाय से संबंध रखते हैं।

तुमकुरु जिले के परमानहाल्ली गांव में यह घटना सोमवार को हुई। चित्रदुर्ग लोकसभा क्षेत्र से सांसद नारायणस्वामी दिक्कतों को जानने के लिए गांव गए थे, ताकि विकास कार्यो का खाका तैयार किया जा सके। वे गांव में सड़क निर्माण और पेयजल इकाई की स्थापना करना चाहते थे, लेकिन उन्हें वापस लौटना पड़ा।

एक स्थानीय नागरिक नागराज ने कहा, 'हमारी पुरानी परंपरा रही है। यहां का लंबा इतिहास रहा है, इसलिए गांव के लोगों ने कहा कि सांसद को मंदिर में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।'

सांसद ने जताया दुख

इस घटना पर दुख जताते हुए बीजेपी सांसद नारायणस्वामी ने कहा कि मुझे गहरा दुख पहुंचा कि दलित होने की वजह से मुझे प्रवेश नहीं करने दिया गया। मैं उनकी समस्याओं को सुनने और अन्य बुनियादी सुविधाएं देखने गया था।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं, पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि अभी इस मामले में स्पष्ट नहीं हो पाया कि सांसद को प्रवेश करने से किसने रोका था। उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप