Move to Jagran APP

Sunanda Pushkar death case: शशि थरूर को भारत से बाहर चार देशों में यात्रा की अनुमति, मिली राहत

Sunanda Pushkar death case शशि थरूर को फरवरी से मई 2020 के बीच फ्रांस नार्वे और UAE जाने की अनुमति दी गई है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 10:56 AM (IST)
Sunanda Pushkar death case: शशि थरूर को भारत से बाहर चार देशों में यात्रा की अनुमति, मिली राहत
Sunanda Pushkar death case: शशि थरूर को भारत से बाहर चार देशों में यात्रा की अनुमति, मिली राहत

नई दिल्‍ली, एएनआइ। Sunanda Pushkar death case: सुनंदा पुष्‍कर मौत मामले में दिल्‍ली के राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को राहत प्रदान करते हुए चार महीने के लिए चुनिंदा देशों की यात्रा की अनुमति दी है। शनिवार शशि थरूर को फरवरी से मई 2020 के बीच फ्रांस, नार्वे और UAE जाने की अनुमति दी गई है।

prime article banner

बता दें कि पिछले साल नवंबर में पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कोर्ट से विदेश जाने की इजाजत मांगी थी। सुनंदा पुष्‍कर मामले में आरोपी शशि थरूर की तरफ से दायर याचिका में उन्‍होंने तीन देशों के यात्रा की अनुमति मांगी। याचिका में उन्‍होंने कहा कि इन तीनों देशों में उनका कुछ विशेष कार्यक्रम होना है।

दरअसल, वर्ष 2014 में सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में शशि थरूर आरोपी हैं। मामले में पत्रकार मेहर तरार का नाम भी आ चुका है। इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान अभियोजक ने इस बात का जिक्र किया था।

सुनंदा पुष्कर मामले में ही आरोपी होने के कारण कांग्रेस नेता शशि थरूर के विदेश दौरे पर रोक लगाई गई थी। दिल्ली के एक कोर्ट ने पिछले वर्ष 5 मई को शशि थरूर को अमेरिका की यात्रा पर जाने की अनुमति दी थी। कांग्रेस नेता और सुनंदा पुष्कर के पति शशि थरूर के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 498-ए और 306 के तहत आरोप तय किए गए थे लेकिन इस मामले में उनको गिरफ्तार नहीं किया गया।

शशि थरूर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498-ए और 306 के अंतर्गत मामला दर्ज हैं। दिल्ली पुलिस ने 3000 पन्नों की चार्जशीट में आरोप लगाया है। इसके अनुसार, शशि थरूर ने सुनंदा पुष्कर के साथ हिंसक व्यवहार किया था। 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली स्‍थित फाइव स्‍टार होटल में सुनंदा पुष्कर का शव संदिग्ध हालात में मिला। यहां यह बता दें कि मौत से ठीक एक दिन पहले पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से ट्वीटर पर सुनंदा पुष्‍कर की जमकर बहस हुई थी।

शशि थरूर की मानहानि मामले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को समन, दो मई को पेश होने का आदेश 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.