Move to Jagran APP

तमिलनाडु: कांटे की टक्कर में वेल्लोर लोकसभा सीट पर द्रमुक ने किया कब्जा, एमके कथीर जीते

तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर द्रमुक के डीएम काथिर आनंद ने कांटे की टक्कर में निकटम प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक के एसी षणमुगम को 8141 मतों के बेहद कम अंतर से हरा दिया।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 09:56 PM (IST)
तमिलनाडु: कांटे की टक्कर में वेल्लोर लोकसभा सीट पर द्रमुक ने किया कब्जा, एमके कथीर जीते
तमिलनाडु: कांटे की टक्कर में वेल्लोर लोकसभा सीट पर द्रमुक ने किया कब्जा, एमके कथीर जीते

वेल्लोर, प्रेट्र। तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर द्रमुक के डीएम काथिर आनंद ने कांटे की टक्कर में निकटम प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक के एसी षणमुगम को 8,141 मतों के बेहद कम अंतर से हरा दिया। राज्य की 38 अन्य लोकसभा सीटों की तरह वेल्लोर के लिए भी अप्रैल में ही चुनाव होना था, लेकिन तैयारियों के दौरान वहां भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद चुनाव को रद कर दिया गया था। यहां पांच अगस्त को मतदान हुए और शुक्रवार को परिणाम घोषित हुआ। 

loksabha election banner

राज्य की सत्ताधारी पार्टी अन्नाद्रमुक के लिए वेल्लोर सीट प्रतिष्ठापूर्ण हो गई थी और वह हर हाल में इसे बचाए रखना चाहती थी। कारण है कि अप्रैल में राज्य की 38 लोकसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में 37 पर द्रमुक गठबंधन को जीत मिली थी।

द्रमुक प्रत्याशी आनंद पार्टी के कोषाध्यक्ष दुरई मुरुगन के बेटे हैं। चुनाव आयोग ने बताया कि आनंद को 4,85,340 (47.3 फीसद) मत मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी षणमुगम को 4,77,199 (46.51 फीसद) वोट हासिल हुए। इस सीट पर वर्ष 2014 में द्रमुक की धुर विरोधी पार्टी अन्नाद्रमुक ने जीत दर्ज की थी।

बीती 5 अगस्त को इस सीट पर चुनाव कराए गए थे। यहां एआईएडीएमके के एसी शनमुगम और डीएमके के डीएम कथिर आनंद के बीच कड़ा मुकाबला है। वेल्लोर लोकसभा सीट पर तीन महिलाओं समेत कुल 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।वेल्लोर लोकसभा के 6 विधानसभा क्षेत्रों में 14.32 लाख मतदाता है और यहां 71.51 प्रतिशत मत पड़े थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.