Move to Jagran APP

Coronavirus: सांसद बेनीवाल ने कहा- सोनिया, राहुल गांधी और प्रियंका की भी हो कोरोना जांच, कांग्रेस भड़की

बेनीवाल ने संसद में कोरोना वायरस पर बोलते हुए गांधी परिवार की भी जांच कराने की मांगी की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के ज्यादातर मरीज इटली से आए हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 04:46 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 07:07 PM (IST)
Coronavirus: सांसद बेनीवाल ने कहा- सोनिया, राहुल गांधी और प्रियंका की भी हो कोरोना जांच, कांग्रेस भड़की
Coronavirus: सांसद बेनीवाल ने कहा- सोनिया, राहुल गांधी और प्रियंका की भी हो कोरोना जांच, कांग्रेस भड़की

नई दिल्ली, एएनआई। राष्ट्रीय लोकत्रात्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल द्वारा गांधी परिवार पर टिप्पणी करने पर लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। बेनीवाल ने संसद में कोरोना वायरस पर बोलते हुए गांधी परिवार की भी जांच कराने की मांगी की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के ज्यादातर मरीज इटली से आए हैं। कोरोना इटली में बुरी तरह से प्रभावित है। इसलिए, मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि सोनिया गांधी के परिवार की भी जांच कराई जाए। सोनिया, राहुल और प्रियंका तीनों की जांच करवाई जानी चाहिए। बेनीवाल के इस बयान के बाद लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान स्पीकर ने बेनीवाल की इस टिप्पणी को लोकसभा की कार्रवाई में शामिल नहीं करने की बात कही।

loksabha election banner

वहीं सांसद बेनीवाल के  बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हनुमान बेनीवाल अपना मानसिक संतुलन खो दिया है, वे सोनिया गांधी और राहुल गांधी के लिए निम्न स्तर और शर्मनाक शब्दों का इस्तेमाल किया है। हम इस तरह की गैरजिम्मेदाराना और भद्दी टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं।

राजस्थान में इटली के पर्यटक में पाया गया संक्रमण

बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि इटली के पर्यटक में हुई। राज्य में 21 फरवरी को इटली के 23 पर्यटकों समेत 26 लोगों का दल राजस्थान घूमने के लिए पहुंचा था। इस दल के 17 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद यह दल राज्य में जिन 6 शहरों के होटलों में ठहरा था, उनके कमरों को सील कर दिया गया। साथ ही, इन पर्यटकों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी स्क्रीनिंग की गई। कई लोगों में संक्रमण के लक्षण नजर आने के बाद आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

 राजस्थान के नागौर सीट से सांसद हैं बेनीवाल 

बेनीवाल अभी राजस्थान के नागौर सीट से सांसद हैं। उन्होंने भाजपा से राजनीति की शुरुआत की थी। 2008 में बेनीवाल पहली बार भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे। इसके बाद 2013 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा। 2018 में उन्होंने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया। वे नागौर के ही बारांगांव के रहने वाले हैं। राजस्थान के जाट समुदाय के वोटर्स में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। 

भाजपा सांसद रमेश बिधुड़ी ने भी राहुल गांधी पर साधा था निशाना

बता दें कि इससे पहले भाजपा सांसद रमेश बिधुड़ी ने दंगा प्रभावित इलाकों के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा था कि कांग्रेस नेता को पहले तो यह बताना चाहिए कि कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित इटली से लौटने के बाद उन्होंने अपनी जांच करवाई थी या नहीं। दक्षिण दिल्ली से भाजपा सांसद बिधूड़ी ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा कि कोरोना वायरस संक्रामक रोग है, ऐसे में राहुल गांधी को लोगों के बीच जाने से पहले अपनी गहन जांच करवानी चाहिए थी। गौरतलब है कि गांधी ने बुधवार को दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.