Move to Jagran APP

Covid-19: मुख्यमंत्री शिवराज ने अधिकारियों को दिए रक्षाबंधन को लेकर सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

रक्षाबंधन पर अन्य शहरों से आ रहे लोगों की कलेक्टर जांच कराएं। प्रदेश में सतर्कता बरती जाए ताकि किसी भी जिले में लॉकडाउन करने की स्थिति न बने।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 10:58 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 01:25 AM (IST)
Covid-19: मुख्यमंत्री शिवराज ने अधिकारियों को दिए रक्षाबंधन को लेकर सतर्कता बरतने के दिए निर्देश
Covid-19: मुख्यमंत्री शिवराज ने अधिकारियों को दिए रक्षाबंधन को लेकर सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। रक्षाबंधन पर अन्य शहरों से आ रहे लोगों की कलेक्टर जांच कराएं। प्रदेश में सतर्कता बरती जाए ताकि किसी भी जिले में लॉकडाउन करने की स्थिति न बने। ये निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिए।

loksabha election banner

सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाकर रखने और मास्क पहनने के प्रावधान का सख्ती से पालन हो

जबलपुर और राजगढ़ की समीक्षा में उन्होंने निर्देश दिए कि सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाकर रखने और मास्क पहनने के प्रावधान का सख्ती से पालन कराया जाए। अस्पतालों में विशेष सतर्कता बरती जाए। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि जबलपुर में ऐसे लोग भी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं, जो पहले से ही गंभीर बीमारियों से थे। नुसरत परवीन दस दिन वेंटिलेटर पर रहने के बाद कोरोना से मुक्त हुई हैं। वहीं, कैंसर पीड़ित बलराम जसवानी और हृदय रोग से पीड़ित रेवाराम ने भी कोरोना को परास्त किया है।

प्रदेश में कोरोना के रेपिड एंटीजन टेस्ट की प्रक्रिया शुरू हो गई

प्रदेश में कोरोना के रेपिड एंटीजन टेस्ट की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 31 जुलाई को 507 और एक अगस्त को एक हजार 21 टेस्ट किए गए।

एंबुलेंस समय पर पहुंचे

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि मरीज तक एंबुलेंस समय पर पहुंचे, इसकी निगरानी की जाए। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि जिलों में पर्याा संख्या में एंबुलेंस हैं और कलेक्टरों को जरूरत होने पर अतिरिक्त एंबुलेंस की व्यवस्था करने के लिए राशि भी दी जा चुकी है।

हमीदिया अस्पताल में कोरोना मरीजों के प्रबंधन की व्यवस्था को और प्रभावी बनाया जा रहा

बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि हमीदिया अस्पताल में कोरोना मरीजों के प्रबंधन की व्यवस्था को और प्रभावी बनाया जा रहा है। भोपाल के एलएन मेडिकल कॉलेज, जेके मेडिकल कॉलेज और पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना के उपचार की व्यवस्था शुरू की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.