नई दिल्ली, एजेंसियां। कोरोना वायरस (COVID-119) को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने सामने हैं। दोनों पार्टियां लगातार एक दूसरे को घेरने में लगी हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी  से सवाल किया कि क्या आपके मुख्यमंत्री आपको सुनते हैं? रविशंकर ने कहा कि राहुल ने कहा था कि लॉकडाउन, कोरोना वायरस का हल नहीं है। इसके विपरीत, पंजाब और राजस्थान ने सबसे पहले लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया था। महाराष्ट्र ने इसे 31 मई तक बढ़ा दिया। क्या आपके मुख्यमंत्री आपको सुनते हैं?  या  आप अपने मुख्यमंत्रियों को नहीं समझाते हैं?

भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि जब से कोरोना की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति आई है तबसे राहुल गांधी देश के संकल्प को इस लड़ाई के मामले में कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। ये सबकुछ वो झूठ, गलत बयानबाजी और तथ्यों को तोड़-मरोड़कर करने की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि वैश्विक स्वास्थ्य विशेषज्ञों प्रोफेसर आशीष झा और प्रसिद्ध स्वीडिश एपिडेमियोलॉजिस्ट प्रोफेसर जोहान गिसेके से आज कोरोना को लेकर चर्चा की। इसके बाद ही भाजपा ने राहुल पर यह बयान दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन करके देश को एकजुट किया

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि दुनिया के 15 ऐसे देश जहां कोरोना बड़ी बीमारी बन गई है। उसकी आबादी है 142 करोड़। उसमें अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, कनाडा व अन्य देश शामिल हैं। इन देशों में 26 मई तक करीब 3.43 लाख लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है। इसके विपरीत भारत की आबादी है 137 करोड़ और हमारे देश में 4,345 लोगों की मृत्यु हुई है। 64 हजार से ज्यादा रिकवरी हुई है। वैसे मृत्यु कहीं भी वो दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन करके जो देश को एकजुट किया है, ये उसकी का नतीजा है।

पूरा देश जब कोरोना वॉरियर्स के लिए ताली बजा रहा था तो राहुल ने इसका खंडन किया था

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जब देश से आग्रह किया था कि कोरोना वॉरियर्स के लिए ताली बजाकर, घंटी बजाकर उनका हौसला बढ़ाएं, तो देश ने ऐसा किया। आज पूरी दुनिया इसको फॉलो कर रही है। लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस हमारी अर्थव्यवस्था पर बड़ा प्रहार है। ताली बजाने से उन्हें कोई मदद नहीं मिलेगी। देश को एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरूरत है। पूरा देश जब ताली बजा रहा था तो राहुल गांधी ने इसका खंडन किया था।

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर राहुल गांधी ने झूठे आरोप लगाए

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने झूठे आरोप लगाए कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों की टिकट का पैसा लिया जा रहा है। सरकार ने बार-बार बताया कि मजदूरों से किराया नहीं लिया जा रहा है> टिकट के किराए में रेल मंत्रालय 85% और राज्य सरकारें 15% वहन कर रही हैं। 

राहुल की राजनीतिक विरोध के कारण ICMR जैसी संस्थाओं पर झूठे आरोप लगाने लगे हैं

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR)पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि इसके द्वारा चिकित्सक खरीददारी में गड़बड़ी हुई है। पहली बार आसीएमआर को सफाई देनी पड़ी कि हमने ऐसी कोई खरीददारी नहीं की है। हमने न्यूनतम दामों में खरीददारी की। राहुल गांधी की राजनीतिक विरोध के कारण ऐसी संस्थाओं पर भी झूठे आरोप लगाने लगे हैं।

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस