Move to Jagran APP

संसद तक फैली कोरोना की छाया, पूरी तरह की जाएगी सेनीटाइज; लोकसभा अध्यक्ष ने की बैठक

दुष्यंत सिंह में संक्रमण की आशंका के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने व्यापक बैठक की। एनडीएमसी और संबंधित अधिकारियों को परिसर में सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 09:30 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 09:38 PM (IST)
संसद तक फैली कोरोना की छाया, पूरी तरह की जाएगी सेनीटाइज; लोकसभा अध्यक्ष ने की बैठक
संसद तक फैली कोरोना की छाया, पूरी तरह की जाएगी सेनीटाइज; लोकसभा अध्यक्ष ने की बैठक

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। संसद तक फैली कोरोना की छाया को देखते हुए अब अगले दो दिनों में पूरे परिसर को सेनीटाइज किया जाएगा। सदन के अंदर हर पर्दे भी बदले जाएंगे। माना जा रहा है कि राष्ट्रपति भवन भी सेनीटाइज होगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को दुष्यंत सिंह में संक्रमण की आशंका के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने व्यापक बैठक की। एनडीएमसी और संबंधित अधिकारियों को परिसर में सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। शनिवार और रविवार संसद बंद रहेगी। वहीं सोमवार को बैठक दोपहर दो बजे से शुरू होगी। इस बीच अंदर एक एक चप्पे को सेनीटाइज किया जाएगा। यहां तक कि पर्दे भी बदले जाएंगे। सोफे और कुर्सियों को लगातार दो दिनों तक सेनीटाइज किया जाएगा।

अगले सप्ताह स्थगित करने पर विचार

ध्यान रहे कि विपक्षी सांसदों की ओर से सत्र स्थगित करने की मांग हो रही है। लेकिन अभी अनुदान मांग पास किया जाना बाकी है। लिहाजा माना जा रहा है कि अगले सप्ताह के मध्य तक सत्र को स्थगित करने पर विचार किया जा सकता है।

सिंगर कनिका के संपर्क में आए कई बड़े नेता 

मालूम हो कि राजस्थान के झालावाड़ से सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह कोरोना संक्रमण की आशंका में घिर गए हैं। वह लखनऊ में उस पार्टी में मौजूद थे जहां कोरोना संक्रमित बालीवुड सिंगर कनिका कपूर थीं। एक ग्रुप फोटो में भी वह साथ ही हैं। वहीं दो दिन पहले वह उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लगभग छह दर्जन दूसरे सांसदों के साथ नाश्ते के लिए राष्ट्रपति भवन भी गए थे। इसमें कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल थे। गुरुवार तक दुष्यंत संसद आए थे और एक सवाल भी पूछा था। जबकि कई सांसदों के संपर्क में थे। जाहिर तौर पर आशंका बढ़ गई है और जरूरी इंतजाम भी किए जाने लगे हैं। विशेषज्ञों से संपर्क किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.