Move to Jagran APP

चिदंबरम का बड़ा बयान, 2019 में पीएम उम्मीदवार नहीं होंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंरबम ने कहा है कि पार्टी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 02:45 PM (IST)
चिदंबरम का बड़ा बयान, 2019 में पीएम उम्मीदवार नहीं होंगे राहुल गांधी
चिदंबरम का बड़ा बयान, 2019 में पीएम उम्मीदवार नहीं होंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली, जेएनएन। अगले साल यानी 2019 में होने वाले आम चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंरबम ने बड़ा बयान दिया है। चिदंरबम ने कहा है कि पार्टी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। पूर्व वित्त मंत्री ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी या किसी भी अन्य नेता को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व हम एक गठबंधन तैयार करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री पद का फैसला चुनाव के बाद गठबंधन के सभी साथी मिलकर करेंगे।

loksabha election banner

चिदंबरम ने आगे कहा, 'हमने कभी नहीं कहा कि हम राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। जब कुछ कांग्रेस नेताओं ने इस तरह की बात की थी तब ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इसमें दखल देकर उनसे ऐसा करने को मना किया था।' उन्होंने कहा कि हम भाजपा को सत्ता से बाहर कर एक वैकल्पिक सरकार बनाना चाहते हैं। एक ऐसी सरकार जो प्रोग्रेसिव हो, व्यक्ति की आजादी का सम्मान करे, टैक्स टेररिज्म को बढ़ावा न दे, महिलाओं-बच्चों को सुरक्षा दे और किसानों की स्थिति में सुधार करे।

चिदंबरम ने माना कि पिछले दो दशकों में राष्ट्रीय पार्टियों की तुलना में क्षेत्रीय दल मजबूत हुए हैं। उन्होंने कहा कि अब क्षेत्रीय दल राष्ट्रीय दलों के वोटबैंक में सेंध लगा रही है। भाजपा और कांग्रेस के वोटबैंक में 50 फीसद तक की कमी आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.