नई दिल्ली, एजेंसी। भगोड़े नीरव मोदी को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार को घेरा है। पनामा पेपर्स लिंक को पर पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंन्स की है। इस दौरान कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, 'नीरव मोदी का जब पासपोर्ट रद हो गया तब वे पेरिस और बेल्जियम कैसे पहुंच गए? यही नहीं नीरव मोदी ने लंदन में एक नई कंपनी खोली है, उसका नाम डायमंड होल्डिंग है। इस कंपनी का रजिस्टर्ड पता लंदन का है। ये नीरव मोदी के चार्टर्ड अकाउंटेंट दत्तानी का पता है। 

इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नीरव मोदी नई कंपनियां खोलता है, नकदी में संपत्ति खरीदता है,  लेकिन पीएम मोदी इससे अनजान होने का नाटक करते हैं। 1 जनवरी, 2018 को, नीरव मोदी भारत से भाग गया। 23 जनवरी, 2018 को उसे दावोस में पीएम मोदी के साथ देखा गया था। 10 फरवरी, 2018 को, नीरव मोदी हीथ्रो हवाई अड्डे पर उतरा। 15 फरवरी को, वह हांगकांग भाग गया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि 23 फरवरी को नीरव मोदी का पासपोर्ट रद होने के बाद से छह देशों का भ्रमण करता है। इंटरपोल कहता है कि वो हिंदुस्तान का सर्वाधिक वांछित आर्थिक अपराधी है। पासपोर्ट रद है,  लेकिन विश्वभ्रमण जारी है। जब पूछा गया कि पासपोर्ट रद होने के बाद भी वो कैसे घूम रहा है तो विदेश मंत्रालय ने जवाब दिया कि उसके पासपोर्ट को फिजिकली रद नहीं किया गया है। मौजूदा दौर में जब सब कुछ ऑनलाइन है तो फिर ऐसा क्यों होता है कि पासपोर्ट को फिजिकली रद नहीं किया गया तो नीरव मोदी विदेश में घूम रहा है।

इससे पहले रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया- नीरव मोदी-पनामा पेपर्स लिंक अभी आउट! जनता के पैसे लेकर 'छोटा मोदी' भागा और एक नई डायमंड कंपनी शुरू की! इसमें मोदी सरकार शामिल है। जब मोदी भए कोतवाल तो डर काहे का! इस सनसनीखेज खुलासे के लिए दोपहर 2:00 बजे AICC प्रेस कॉन्फ्रेंस से जुड़े।  

बता दें कि नीरव मोदी को लेकर भाजपा और पीएम मोदी लगातार कांग्रेस के निशाने पर हैं। नीरव मोदी की मीडिया में कुछ समय पहले मुस्कुराती हुई तस्वीर सामने आई थी। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था।  राहुल ने इस दौरान कहा 'भगोडे नीरव मोदी का वीडियो फुटेज उसके और उनके भाई पीएम मोदी के बीच एक विलक्षण एकरूपता दर्शाती है। दोनों ने भारत को लूटा है और दोनों मोदी कहे जाते हैं। दोनों किसी सवाल का उत्तर नहीं देते। दोनों खुद को कानून से ऊपर मानते हैं। न्याय का सामना दोनों को करना पड़ेगा।'

इससे पहले सुरजेवाला ने नीरव मोदी के लंदन में आराम की जिंदगी के साथ नया कारोबार करने की खबर को लेकर सरकार पर हमले की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी है तो यह भी मुमकिन है।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप