Move to Jagran APP

Fake News: राहुल गांधी के बारे में झूठी खबरें फैलाने पर कांग्रेस ने भाजपा को चेताया, जानें क्‍या है पूरा मामला

कांग्रेस ने राहुल गांधी के बयान को लेकर एक न्यूज चैनल की झूठी और भ्रामक खबर को कई भाजपा नेताओं द्वारा साझा किए जाने पर सख्त रुख अपनाते हुए कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। पार्टी ने चैनल के खिलाफ भी कानून सम्मत कार्रवाई करने का एलान किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 09:27 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 09:27 PM (IST)
Fake News: राहुल गांधी के बारे में झूठी खबरें फैलाने पर कांग्रेस ने भाजपा को चेताया, जानें क्‍या है पूरा मामला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बारे में झूठी और भ्रामक खबर।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस ने राहुल गांधी के बयान को लेकर एक न्यूज चैनल की झूठी और भ्रामक खबर को कई भाजपा नेताओं द्वारा साझा किए जाने पर सख्त रुख अपनाते हुए कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। पार्टी ने इसे गैर जिम्मेदाराना आपराधिक कृत्य करार देते हुए चैनल के खिलाफ भी कानून सम्मत कार्रवाई करने का एलान किया है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया है कि इस न्यूज चैनल व भाजपा नेताओं ने कांग्रेस और राहुल गांधी को बदनाम करने के मकसद से और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की रणनीति के तहत जान-बूझकर झूठी खबरें फैलाई।

loksabha election banner

जयराम रमेश ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखा पत्र

जयराम रमेश ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को शनिवार को पत्र भेजकर कहा कि उनकी पार्टी के कुछ नेता एक जुलाई की रात नौ बजे एक चैनल पर प्रसारित शरारतपूर्ण रिपोर्ट साझा कर रहे हैं। इसमें राहुल गांधी अपने वायनाड कार्यालय पर एसएफआइ की ओर से की गई हिंसा के संबंध में टिप्पणी कर रहे थे। इस चैनल ने शरारतपूर्ण ढंग से काट-छांट कर राहुल के वीडियो को ऐसे प्रस्तुत किया, जैसे उनकी टिप्पणी उदयपुर में कन्हैयालाल की जघन्य हत्या के संबंध में थी। इस नितांत झूठी और भ्रामक रिपोर्ट पर सभी संबंधित लोगों को तत्काल अवगत कराया गया।

झूठी खबर पोस्ट करने को बताया शरारतपूर्ण आपराधिक कृत्य

भाजपा के कई नेताओं ने सत्यापन किए बिना इस मनगढ़ंत और विकृत रिपोर्ट को इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया। इन नेताओं में सांसद राज्यवर्धन राठौर, सुब्रत पाठक, विधायक कमलेश सैनी आदि शामिल हैं। पत्र में यह भी कहा गया है कि कांग्रेस की ओर से चेतावनी देने के बावजूद इस झूठे न्यूज क्लिप को राठौर ने हटाने के बाद फिर से इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर दिया। इससे साफ है कि भाजपा नेताओं के दुष्प्रचार का उद्देश्य राहुल गांधी और कांग्रेस को बदनाम करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.