Move to Jagran APP

Ram Mandir Trust: कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की घोषणा का किया समर्थन

कांग्रेस के गौरव गोगोई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के साथ ही हमने इसका सम्मान करते हुए स्वागत किया था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 08:36 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 09:45 PM (IST)
Ram Mandir Trust: कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की घोषणा का किया समर्थन
Ram Mandir Trust: कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की घोषणा का किया समर्थन

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट बनाने की सरकार की घोषणा में कुछ गलत नहीं है, क्योंकि यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुरूप है। पार्टी के अनुसार सर्वोच्च अदालत ने मंदिर निर्माण के अपने फैसले में ट्रस्ट समेत अन्य प्रक्रियाओं की रूपरेखा तय कर रखी है जिनका पालन करना सरकार की जिम्मेदारी है।

loksabha election banner

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव गोगोई ने पार्टी की आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के साथ ही हमने इसका सम्मान करते हुए स्वागत करते हुए राममंदिर निर्माण का समर्थन किया था। जहां तक ट्रस्ट के गठन से लेकर अन्य प्रक्रियाओं का सवाल है तो ये सभी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हिस्सा हैं जिन पर अमल करना सरकार का क‌र्त्तव्य है। दिल्ली चुनाव की गहमागहमी के बीच लोकसभा में मंदिर निर्माण ट्रस्ट के गठन की पीएम मोदी की घोषणा में सियासत छुपे होने से जुड़े सवाल पर गोगोई ने यह बात कही।

कांग्रेस प्रवक्ता ने इसमें राजनीतिक एंगल को नकारते हुए साफ कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने की पूरी रूपरेखा तय कर रखी है जिनका सरकार को पालन करना ही है। गौरव गोगोई ने मंदिर निर्माण की दिशा में सरकार के उठाए कदमों का जहां पूरा समर्थन किया वहीं भाजपा को अब धर्म के नाम पर राजनीति करने से बाज आने की नसीहत भी दी। गोगोई ने कहा कि भाजपा से हम यही कहेंगे कि भगवान राम के नाम पर वोट मांगने की राजनीति अब बंद होनी चाहिए।

कांग्रेस का मानना रहा है कि भगवान राम हमारे लोगों की आस्था से जुड़े हैं। आस्था और विश्वास से जुड़े मसलों पर लोगों को भाजपा के उपदेश की जरूरत नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि चुनाव में लोगों ने भाजपा को वोट धर्म के नाम पर नहीं, बल्कि विकास के नाम पर दिया है, ताकि सरकार उनकी जिंदगी में बेहतर बदलाव ला सके। इसीलिए भाजपा को धर्म के नाम पर राजनीति छोड़ विकास की सियासत करनी चाहिए, ताकि देश में अमन-चैन और शांति का वातावरण आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.