Move to Jagran APP

कांग्रेस का केंद्र पर निशाना, कहा- सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को गलती सुधारने का मौका दिया

कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को आर्थिक मदद देने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि देश की सबसे बड़ी अदालत ने नरेंद्र मोदी सरकार को अपनी गलती सुधारने का मौका दिया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 11:22 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 11:22 PM (IST)
कांग्रेस का केंद्र पर निशाना, कहा- सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को गलती सुधारने का मौका दिया
कांग्रेस ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने नरेंद्र मोदी सरकार को अपनी गलती सुधारने का मौका दिया है।

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को आर्थिक मदद देने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि देश की सबसे बड़ी अदालत ने नरेंद्र मोदी सरकार को अपनी गलती सुधारने का मौका दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को गलती सुधारने का मौका दिया है। कम से कम अब सरकार को मुआवजे की सही राशि तय करके पीडि़तों को राहत देनी चाहिए। यह सही दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।'

loksabha election banner

देश को निराश किया

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना प्रभावित परिवारों के साथ खड़े नहीं होकर एक बार फिर देश को निराश किया है। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि अब कोरोना मुआवजा कोष की स्थापना की जाए और कोरोना के कारण जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के परिवार को 10 लाख रुपये की मदद दी जाए। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार लोगों की मदद करने से पीछे हट गई और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद वह पूरी तरह बेनकाब हो गई है।

प्रधानमंत्री राजधर्म का पालन करें

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री राजधर्म का पालन करें और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकारण के मुखिया के तौर पर उनकी जिम्मेदारी है कि वह महामारी में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति सहानुभूति दिखाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना पीडि़त परिवारों को मुआवजे से वंचित करने की दृष्टि से कांग्रेस/संप्रग द्वारा बनाए गए कानून यानी आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 को कमजोर करने के मोदी सरकार के प्रयास को भी अदालत ने खारिज कर दिया है।

पेट्रो मूल्य वृद्धि को लेकर भी बोला हमला

राहुल गांधी ने पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि को लेकर भी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सार्वजनिक परिवहन के लिए लंबी-लंबी असुविधाजनक कतारें सिर्फ कोरोना प्रतिबंधों की वजह से नहीं हैं। सही कारण जानने के लिए अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दामों को देखिए।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.