मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस ने सरकार पर अर्थव्यवस्था के कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अविवेकी फैसलों से यह पिछड़ रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि पिछले पांच वर्षो में दौड़ने की जगह भारतीय अर्थव्यवस्था हांफने लगी है।

शर्मा ने कहा, 'सरकार भारतीय आंकड़े की विश्वसनीयता तबाह कर रही है। सरकार आंकड़े को संवार रही है, आंकड़ों में हेरफेर कर रही है। सच तो यह है कि उनकी निगरानी में भारतीय अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन हो रहा है। यह तेजी से विकसित होती हुई अर्थव्यवस्था की जगह हांफ रही है। जूझ रही अर्थव्यवस्था प्रधानमंत्री के लापरवाह फैसले से प्रभावित हो रही है।'

कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के चारों इंजन निवेश, निर्माण, निर्यात और पूंजी निर्माण धीमा हो गए हैं। उन्होंने दावा किया कि मोदी को नोटबंदी के द्वारा लाखों नौकरियां तबाह करने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

 चुनावी वर्ष में विफल हुआ मोदिनोमिक्स
कांग्रेस के ही दूसरे प्रवक्ता रणनदीप सुरजेवाला ने कहा मोदी सरकार 7.1 लाख करोड़ रुपये का कर्ज लेने पर अमादा है और मौजूदा वित्त वर्ष के पहले 11 महीने में वित्तीय घाटा बढ़कर 134 फीसद पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि मोदिनोमिक्स चुनावी वर्ष में विफल हो गया है। उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली से आत्ममंथन करने के लिए कहा।

देश के सैन्य बलों का दुरुपयोग बंद करें प्रधानमंत्री
आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री से देश के सैन्य बलों का राजनीतिक लाभ के लिए दुरुपयोग बंद करने को कहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री वास्तविक मुद्दों से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1947 से देश ने कई उपलब्धियां हासिल की है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो देश की उपलब्धि को अपनी उपलब्धि बता रहे हैं।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप