Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ सरकार नहीं बनाएगी कांग्रेस, अटकलों को किया खारिज

अंबिका ने कहा कि पार्टी की कश्मीर समूह की इस बैठक में गठबंधन या सरकार बनाने जैसे मसले पर चर्चा भी नहीं हुई।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 02 Jul 2018 08:31 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jul 2018 06:56 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ सरकार नहीं बनाएगी कांग्रेस, अटकलों को किया खारिज
जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ सरकार नहीं बनाएगी कांग्रेस, अटकलों को किया खारिज

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए सूबे में यथाशीघ्र चुनाव कराने की मांग की है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस की उच्चस्तरीय समूह की हुई बैठक में हालात की समीक्षा के बाद पार्टी ने यह राजनीतिक नजरिया तय किया। जम्मू-कश्मीर की प्रभारी अंबिका सोनी ने बैठक के बाद साफ कहा कि पीडीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की खबरें निराधार हैं।

loksabha election banner

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की अगुआई में पार्टी के कश्मीर समूह ने की हालात की समीक्षा

अंबिका ने यह भी कहा कि पार्टी की कश्मीर समूह की इस बैठक में गठबंधन या सरकार बनाने जैसे मसले पर चर्चा भी नहीं हुई। मनमोहन सिंह के आवास पर हुई बैठक में पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम, डा कर्ण सिंह, गुलाम नबी आजाद, अंबिका के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर भी मौजूद थे। इस बैठक में राज्य में राज्यपाल शासन लगाने के बाद के हालातों के साथ सूबे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की राजनीतिक चुनौतियों की समीक्षा की गई। इसमें तय हुआ कि अंबिका खुद सूबे का दौरा कर कार्यकर्ताओं से रुबरू होंगी। इसी तरह पार्टी नेता कारगिल और लेह-लद्दाख जाकर भी कार्यकर्ताओं की मुश्किलों का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे।

अंबिका के बाद कांग्रेस ने आधिकारिक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भी पीडीपी के साथ फिलहाल सियासी दोस्ती की संभावनाओं को नकार दिया। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर के हालात को सत्यानाश तक पहुंचा दिया है। अब वे चाहते हैं कि कांग्रेस सरकार बना ले तो हम इतने मूर्ख नहीं हैं।

सिंघवी ने कहा कि सूबे में तत्काल चुनाव होने चाहिए और हिम्मत है तो केंद्र तत्काल चुनाव कराये। पीडीपी नेता पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के अनुरोध की खबरों से जुड़े सवाल पर सिंघवी ने कहा कि ऐसी कोई मेल मुलाकात होती भी है तो इसका सरकार बनाने से कोई सरोकार नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.