Move to Jagran APP

कर्नाटक में राहुल गांधी ने मंदिर में किया दर्शन, केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों पर बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि मुझे लगता है नोटबंदी एक ब़ड़ी गलती थी और इसे नहीं लागू किया जाना चाहिए था।

By Srishti VermaEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 12:19 PM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 12:40 PM (IST)
कर्नाटक में राहुल गांधी ने मंदिर में किया दर्शन, केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों पर बोला हमला
कर्नाटक में राहुल गांधी ने मंदिर में किया दर्शन, केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों पर बोला हमला

मैसूर (एएनआई)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले और जीएसटी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार की दोनों नीतियों ने भारतीय अर्थव्यवस्था और रोजगार निर्माण को गहरा नुकसान पहुंचाया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के मैसूर में महिला महारानी आर्ट्स कॉलेज में छात्रों को संबोधित कर रहे थे।

prime article banner

बता दें कि आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। इसी के मद्देनजर कई राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने हाल में कर्नाटक का दौरा किया है। 

पीएनबी घोटाले का किया जिक्र

छात्रों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी बैंकों का 22,000 करोड़ लेकर भाग गया। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि यदि ये 22,000 करोड़ रुपए अगर आपको दिए जाते तो आप युवा महिलाओं द्वारा कितने बिजनेस तैयार किये जा सकते थे। हम एक आर्थिक रुप से अच्छा कर रहे हैं लेकिन हम नौकरियां तैयार नहीं कर रहे हैं, क्योंकि जो कुशल हैं उनके पास वित्तीय समर्थन और सहयोग नहीं है। समस्या ये है कि एक बड़ी मात्रा में पैसा केवल चुनिंदा 15-20 लोगों के पास जा रहा है।

नोटबंदी पर पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि मुझे लगता है नोटबंदी एक ब़ड़ी गलती थी और इसे नहीं लागू किया जाना चाहिए था। नोटबंदी और जीएसटी भारतीय अर्थव्यवस्था और रोजगार निर्माण के लिए बड़ा खतरा बन कर उभरे। मुझे इस बात का आश्चर्य है कि जिस तरह से नोटबंदी का फैसला लिया गया इसके बारे में आरबीआइ गवर्नर, मुख्य आर्थिक सलाहकार, वित्त मंत्री किसी को भी इस बारे में भनक तक नहीं लगी थी।

छात्र के अनुरोध पर दिया सेल्फी

राहुल गांधी ने एक छात्रा के अनुरोध करने पर स्टेज से उतर कर नीचे आए और छात्रा के साथ सेल्फी ली। छात्रा ने कहा कि 'सर मेरा अनुरोध है कि मैं आपके साथ एक सेल्फी लेना चाहती हूं।' इसके बाद वे स्टेज से नीचे उतर कर खुद छात्रा के पास आए और उसके साथ सेल्फी लेकर उसकी इच्छा पूरी की।

एनसीसी से जुड़े सवाल पर कहा..

जब उनसे एक छात्रा ने पूछा कि 'सी' सर्टिफिकेट परीक्षा पास करने के बाद आप एनसीसी कैडेट्स को किस प्रकार का लाभ देंगे। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं एनसीसी ट्रेनिंग के बारे में विस्तार से नहीं जानता हूं। इसलिए मैं इस पर जवाब नहीं दे सकता हूं। 

CM सिद्धारमैया के साथ किये मंदिर के दर्शन 

इसके पहले कांग्रेस अध्यक्ष कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ मैसूर में चामुंडेश्वरी मंदिर के दर्शन किये। आपको बता दें कि आगामी 224 विधानसभा सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य में कई राष्ट्रीय नेताओं के दौरे देखने को मिले हैं।

कर्नाटक में 224 सदस्य वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में कांग्रेस और भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं का राजनीतिक दौरा जारी है। जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में सत्ता बनाए रखने की हरसंभव कोशिश कर रही है, वहीं दूसरी तरफ उत्तर फतह करने बाद भाजपा की नजर अब दक्षिणी राज्यों पर जीत हासिल करने पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.