Move to Jagran APP

किसानों, मजदूरों की जेब से पैसा निकालकर उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है: राहुल

कर्नाटक दौरे पर गए राहुल गांधी ने आज केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 25 Feb 2018 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 02:07 PM (IST)
किसानों, मजदूरों की जेब से पैसा निकालकर उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है: राहुल
किसानों, मजदूरों की जेब से पैसा निकालकर उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है: राहुल

बेंगलुरू (एजेंसी)।  कर्नाटक में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनैतिक दलों की तरफ से तैयारियां तेज हो गईं है। अपने तीन दिवसीय कर्नाटक दौरे पर गए राहुल गांधी ने आज राज्य के मुलावाड में कांग्रेस की जन आर्शीवाद यात्रा को संबोधित करते हुए केंद्र पर जमकर निशाना साधा।

loksabha election banner

उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, 'पैसा किसानों, मजदूरों की जेब से निकालकर 10 उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है। आपने देश के 10 सबसे अमीर उद्योगपतियों का लोन माफ किया, मोदी जी क्या आप हिंदुस्तान के किसानों का लोन माफ करोगे, कोई जवाब नहीं मिला। मैंने मोदी जी से मुलाकात की और उनसे कहा कि गरीब किसानों का कर्ज भी उसी तरह माफ किया जाए जैसे उद्योगपतियों का किया गया। मोदी जी ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया। यही सवाल मैंने सिद्धारमैया जी से किया और उन्होंने कार्रवाई करते हुए किसानों का 8000 करोड़ रुपये का लोन माफ कर दिया।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'आपने पूरे देश से कहा था कि आप चौकीदार होंगे। कर्नाटक में आपके पिछले मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी हैं। अमित शाह के बेटे जय शाह पर भी आरोप लगे, लेकिन आप सब पर खामोश रहे। नीरव मोदी, विजय माल्या देश छोड़ के भाग गए लेकिन आप चुप हैं।' राहुल यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा, 'हमने कभी नहीं कहा कि हम भारत को बदल रहे हैं। हम जानते हैं कि देश का युवा, महिलाएं और अनुभव देश को बदल रहा है। कांग्रेस केवल उनके साथ खड़ा होकर इनस बदलाव की भागीदार बनना चाहती है।'  

आपको बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले यह राहुल गांधी का दूसरा कर्नाटक दौरा है। अपने पहले टूर के तहत उन्होंने बेल्लारी, कोप्पल, राइचूर, यदगिर, गुलबर्ग और बिदर जिलों का दौरा किया था। इसके अलावा ने कई प्रसिद्ध मंदिरों और धार्मिक स्थलों का भी दौरा किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.