Move to Jagran APP

Congress: कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बदले सुर, अपने ही प्रतिद्वंदी मल्लिकार्जुन खड़गे की करने लगे बढ़ाई

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए तीन दावेदार मैदान में हैं। ऐसे में कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। थरुर ने उनकी तारीफ में कई बात कही है।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 02:39 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 02:39 PM (IST)
Congress: कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बदले सुर, अपने ही प्रतिद्वंदी मल्लिकार्जुन खड़गे की करने लगे बढ़ाई
Congress: कांग्रेस सांसद शशि थरूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी पर प्रतिक्रिया दी है। सांसद शशि थरूर ने कहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी का महत्वपूर्ण अंग हैं। वे बहुत वरिष्ठ नेता हैं और टॉप 3 नेताओं में उनका नाम तो आएगा ही। वे राज्य सभा में विपक्ष के नेता भी हैं और हर अहम विषय में उनका नाम होता है। राजस्थान में भी जब समस्या हुई, उस दौरान भी मल्लिकार्जुन खड़गे जयपुर गए थे।

loksabha election banner

पार्टी के काम से संतुष्ट हैं तो खड़गे को वोट दें- थरुर

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने आगे कहा कि यह कोई लड़ाई नहीं है, पार्टी कार्यकर्ताओं को अध्यक्ष चुनने दिया जाए, यही हमारा संदेश है। मैं कह रहा हूं कि अगर आप पार्टी के काम से संतुष्ट हैं, तो मल्लिकार्जुन खड़गे को वोट दें। अगर आप बदलाव चाहते हैं, मैं वहां हूं। लेकिन यहां कोई वैचारिक समस्या नहीं है।

पार्टी के अंदर के लोकतंत्र को दर्शा रहे हैं हम- शशि थरुर

कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के अंदर जो लोकतंत्र था, हम उसको दिखा रहे हैं जो किसी अन्य दल में मौजूद नहीं है। मैंने एक लेख लिखा था कि पार्टी में क्यों चुनाव जरूरी है, जिसके बाद पार्टी के कई लोग और कार्यकर्ताओं ने संपर्क कर मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा था।

19 अक्टूबर को घोषित होंगे परिणाम

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और के. एन. त्रिपाठी का नाम हैं। कांग्रेस के अध्यक्ष पद के नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख आठ अक्टूबर है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित होंगे।

HM visit to Jammu and Kashmir : गृह मंत्री अमित शाह 4 अक्टूबर से रहेंगे जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर

Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.