बेंगलुरु, एजेंसी। कर्नाटक के बेलगावी में गुरुवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक सभा को संबोधित करते हुए ग्रैंड ओल्ड पार्टी 'कांग्रेस' पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दोबारा भारत को दुर्बल करने का काम कर रही है।

'PM मोदी के दौर में मंदिर निर्माण की हो रही बात'

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि एक समय दिल्ली के बादशाह ने मंदिर तोड़ने की बात की थी, लेकिन आज नरेन्द्र मोदी के समय में हम मंदिर निर्माण की बात कर रहे हैं। यह नया भारत है।

उन्होंने कहा कि नये भारत की अर्थव्यवस्था ब्रिटेन से भी ताकतवर है। यह नया भारत है, जो कोविड से मुकाबले के लिए अपनी वैक्सीन का निर्माण कर सकता है। यह नया भारत है, जो पाकिस्तान के भीतर जाकर बॉम्ब फेंकने की क्षमता रखता है। हमें इस नए भारत को बसा कर रखना है।

बता दें कि कर्नाटक में मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक दलों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और राज्य में दौरे बढ़ा दिए हैं।

'आज की नई मुगल है कांग्रेस'

इसी बीच मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस की तुलना मुगलों से करते हुए कहा कि कांग्रेसी दोबारा नये भारत को दुर्बल करने का काम कर रहे हैं। पहले मुगल भारत को दुर्बल करने का काम कर रहे थे। कांग्रेस आज की नई मुगल है। राम मंदिर बनता है, तो उन्हें आपत्ति होती है। आप क्या मुगल के बच्चे हैं ? क्यों बार-बार बाबरी मस्जिद के लिए आप लोग बोलते हैं?

उन्होंने कहा कि हमारे देश में बहुत सारे लोग हैं, जो गर्व से कहते हैं कि मैं मुस्लिम, ईसाई हूं। इससे मुझे कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन हमें एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है, जो गर्व से कह सके कि मैं हिंदू हूं। भारत को आज ऐसे व्यक्ति की जरूरत है।

'हमें मदरसे जरूरत नहीं'

उन्होंने कहा कि असम में बांग्लादेश से लोग आकर हमारी सभ्यता और संस्कृति पर खतरा पैदा करते हैं... मुझ से सवाल पूछा गया कि आपने 600 मदरसे बंद कर दिए, तो मैंने कहा मेरा इरादा सारे मदरसे बंद करने का है, क्योंकि हमें मदरसे नहीं स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी की जरूरत है।

Edited By: Anurag Gupta