Move to Jagran APP

शशि थरूर का गंभीर आरोप, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी ने मुझे अपने साथ मंदिर में प्रवेश से रोका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को केरल के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 11:35 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 11:35 AM (IST)
शशि थरूर का गंभीर आरोप, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी ने मुझे अपने साथ मंदिर में प्रवेश से रोका
शशि थरूर का गंभीर आरोप, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी ने मुझे अपने साथ मंदिर में प्रवेश से रोका

नई दिल्ली, जेएनएन। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। थरूर का कहना है कि पीएम मोदी के कारण उन्‍हें मंदिन में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जिससे वह बेहद आहत हैं। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि उनका नाम उस लिस्ट से हटा दिया है, जिसमें उन लोगों का नाम था जो पीएम मोदी के साथ मंदिर में प्रवेश करते।

loksabha election banner

शशि थरूर ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पीएम मोदी की वजह से उन्हें मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया गया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'हमने श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में पीएम मोदी का स्‍वागत किया। वह स्वदेश दर्शन प्रोजेक्ट का आरंभ करने आए हुए थे। इस मौके पर जब स्थानीय सांसद, विधायक और पार्षद उनके साथ मंदिर में प्रवेश करने लगे तो उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया।

उन्‍होंने कहा कि बाद में हमें बताया गया कि पीएम कार्यालय ने हमारा नाम उस सूची से हटा दिया है, जिसमें उन लोगों का नाम था जो पीएम मोदी के साथ मंदिर में प्रवेश करते। हालांकि मोदी सरकार की ओर से अभी तक इन आरोपों पर कोई सफाई नहीं दी गई है। वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब शशि थरूर ने पीएम मोदी या केंद्र सरकार पर हमला बोला है। थरूर ने इससे पहले पीएम मोदी की तुलना एक बिच्‍छु से भी कर दी थी।

वहीं राम मंदिर के मुद्दे पर भाजपा पर तंज कसते हुए कुछ समय पहले उन्‍होंने कहा था कि अगर राम आपके दिल में बसे हैं तो फिर इसका कोई मायने नहीं है कि वह कहां हैं और कहां नहीं हैं, क्योंकि वह हर जगह विद्यमान हैं। जब थरूर से उनके उस बयान के बारे में पूछा गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोई भी अच्छा हिंदू विवादित स्थल पर मंदिर बनाना नहीं चाहेगा। इस पर उन्होंने कहा, 'मैं केवल यह कहना चाहता हूं कि क्या कोई हिंदू ऐसी पवित्र जगह पर हिंसक कृत्य की कीमत पर मंदिर बनवाना चाहेगा। एक अच्छा हिंदू कानून का पालन करने वाला होता है। एक अच्छा हिंदू वह होता है, जिसमें इंसानियत होती है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी मंगलवार को केरल के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ राज्य के राज्यपाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.