नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राजस्थान में सभी से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया है। बता दें कि आज राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करने वाली है। सचिन पायलट ने अपना एक वीडियो साझा करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को भारत जोड़ो यात्रा में जुड़ने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: अशोक गहलोत का दावा- RSS और BJP के नेता भी 'भारत जोड़ो यात्रा' में हो सकते हैं शामिल

वीडियो में पायलट को फीता बांधते हुए और बच्चों सहित कई लोगों को राष्ट्रीय ध्वज के साथ उनके साथ शामिल होते हुए दिखाया गया है। वह श्री गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की होर्डिंग देखकर रुक जाते हैं, और पूछते हैं, "राहुल जी की भारत जोड़ो यात्रा में पूरा राजस्थान भाग ले रहा है। क्या आप आ रहे हैं?"

गुर्जर समुदाय के एक नेता ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने पर कांग्रेस के प्रतिष्ठित पदयात्रा में व्यवधान की चेतावनी दी थी। हालांकि, पूर्व उपमुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने उन्हें इस तरह की टिप्पणियों से अलग कर दिया था।

अशोक गहलोत द्वारा NDTV को दिए एक साक्षात्कार में अपने पूर्व डिप्टी को "देशद्रोही" करार दिया गया था जिसके बाद दोनों के बीच दरार और बढ़ गई थी।

सचिन पायलट ने तीखे हमले को खारिज कर दिया और आरोपों को "पूरी तरह से झूठा, निराधार और अनावश्यक" बताया था।

कांग्रेस ने कहा था कि मुख्यमंत्री द्वारा इस्तेमाल किए गए कुछ शब्द "अप्रत्याशित" थे, लेकिन दोनों नेताओं के बीच मतभेदों को सुलझा लिया जाएगा। राहुल गांधी के नेतृत्व में यात्रा आज मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करने वाली है।

पायलट के समर्थकों के बीच छिड़ा पोस्टर युद्ध

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के आगमन से पहले, मुख्यमंत्री के अनुयायियों द्वारा झालावाड़ जिले में पायलट के पोस्टरों को बदलने की कोशिश के बाद अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थकों के बीच पोस्टर युद्ध छिड़ गया।

यह भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोटा में जन्मदिन मना सकती है सोनिया गांधी, कल रात राजस्थान सीमा पर पहुंचेंगे राहुल

यह घटना शनिवार को हुई थी, जिसके कुछ दिनों बाद पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 29 नवंबर को जयपुर में एकता दिखाने की कोशिश में एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान राज्य के दो नेताओं के साथ बैठक की और गहलोत और पायलट से हाथ मिलाया। दावा किया कि पार्टी राज्य में एकजुट है। पायलट ने 3 दिसंबर को एक वीडियो जारी कर राज्य में प्रवेश करने पर लोगों से यात्रा में शामिल होने के लिए कहा था।

Edited By: Versha Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट