Move to Jagran APP

पीएम मोदी के वैक्‍सीन दौरे को लेकर कांग्रेस में मतभेद, आनंद शर्मा ने दौरे को सराहा

कांग्रेस के प्रवक्ता और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं के समूह में शामिल शर्मा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीरम इंस्टीट्यूट भारत बायोटेक और जायडस कैडिला जाना भारतीय विज्ञानियों को मान्यता देना है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 12:17 AM (IST)
पीएम मोदी के वैक्‍सीन दौरे को लेकर कांग्रेस में मतभेद, आनंद शर्मा ने दौरे को सराहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा

नई दिल्ली, प्रेट्र। वैश्विक महामारी कोविड-19 की वैक्सीन बनाने वाले प्रतिष्ठानों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के पीएम मोदी पर प्रहार के एक दिन बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने उनकी खुलकर प्रशंसा की है। शर्मा ने कहा कि पीएम के एक दिवसीय दौरे से अग्रिम मोर्चे के कोविड वारियर्स का नैतिक बल बढ़ जाएगा। यह भारतीय विज्ञानियों को मान्यता देने का दिन है। कांग्रेस के प्रवक्ता और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं के समूह में शामिल शर्मा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक और जायडस कैडिला जाना भारतीय विज्ञानियों को मान्यता देना है। इससे कोविड-19 का वैक्सीन बनाने वाले विज्ञानियों के काम को सराहना मिलती है। 

loksabha election banner

आनंद शर्मा ने कहा-विज्ञानियों और कोविड वारियर्स का नैतिक बल बढ़ेगा

शर्मा ने ट्वीट करके कहा कि पीएम का ऐसा करना भारत में दशकों में बने उन संस्थानों को आदर देना है जो देश को दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन निर्माता बनाते हैं। वह प्रधानमंत्री से आग्रह कर रहे हैं कि जब वैक्सीन बनकर आए तो इसकी आपूर्ति और व्यवस्था के लिए एक उपयुक्त मंच तैयार हो। उल्लेखनीय है कि विगत शनिवार को सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर प्रहार करते हुए कहा था कि मोदी कारपोरेट दफ्तरों में अपनी फोटो खिंचवाना चाहते हैं जबकि किसान दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

पीएम के आर्थिक पैकेज को भी सराहा था  

इससे पहले पीएम मोदी ने मई के महीने में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच देश के गरीबों और एमएसएमई सहित विभिन्न वर्गों के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी, जोकि देश की कुल जीडीपी का 10 फीसद था। उस पैकेज का भी आनंद शर्मा ने स्‍वागत किया था। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा था कि 20 लाख करोड़ रुपये के समग्र पैकेज की घोषणा से कोरोना वायरस से उभरे संकट में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी। आनंद शर्मा ने ट्वीट कर लिखा था कि मैं पीएम मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा का स्वागत करता हूं, लेकिन मुझे इसके विवरण का इंतजार रहेगा। इससे अर्थव्यवस्था को उबरने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.