Move to Jagran APP

मुझे कांग्रेस पर आती है दया, विपक्ष की भूमिका निभाने में भी हैं असफल : पीएम मोदी

विपक्ष पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 01:36 AM (IST)
मुझे कांग्रेस पर आती है दया, विपक्ष की भूमिका निभाने में भी हैं असफल : पीएम मोदी
मुझे कांग्रेस पर आती है दया, विपक्ष की भूमिका निभाने में भी हैं असफल : पीएम मोदी

नई दिल्‍ली (एएनआइ)। गणेश चतुर्थी की शुभकामना देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में गाजियाबाद, अरुणाचल प्रदेश, नवादा, हजारीबाग, जयपुर देहात के बूथ कार्यकर्ताओं से संवाद किया। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘विपक्ष का झूठ हमारी सच्चाई, हमारे तथ्यों के सामने नहीं टिक पाएगा। जनता के सामने वोट डालते समय कोई भ्रम नहीं रहेगा। सामने सिर्फ कमल का फूल ही दिखेगा।’

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद में कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास सरकार का मूल मंत्र, विकास ही हमारा रास्ता, विकास ही हमारा लक्ष्य है।’ उन्होंने कहा कि पहले भ्रष्टाचार को सिस्टम का हिस्सा मान लिया जाता था, अब यह विश्वास जगा है कि पूरी पारदर्शिता के साथ काम होगा। पीएम ने कहा कि विपक्ष आज सरकार के खिलाफ झूठ, अप्रचार फैलाने में लगा है लेकिन देश की जनता जाग गई है।

उन्‍होंने कहा कि पिछले चार वर्ष में कांग्रेस और उसके कुछ सहयोगियों की पोल खुल गई। पहले जनता ने उन्हें गवर्नेंस में असफलता, फैसले लेने में अक्षमता, भ्रष्टाचार के कारण बाहर का रास्ता दिखाया। अब वे विपक्ष की भूमिका निभाने में असमर्थ हैं। कांग्रेस की सरकार पर मुझे दया आती है।

प्रधानमंत्री ने हाल में हुए भाजपा कार्यकारिणी के बैठक का भी उल्‍लेख किया और कहा कि बैठक में सरकार की योजनाओं को लेकर विस्‍तार से बात हुई। उन्‍होंने आगे कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हमारी सेना के साहस और सामर्थ्य का प्रतीक है। सर्जिकल स्ट्राइक, हमारी सेना के युद्ध कौशल को तो दिखाता ही है, साथ ही हमें गौरव करने का एक महत्वपूर्ण अवसर भी देता है।

बता दें कि अपने संबोधन में राफेल डील, बैंक फ्रॉड, तेल के बढ़ते दाम को लेकर हो रही आलोचनाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि अच्छे कार्यों की वजह से ही सरकार की आलोचना की जा रही है। कृष्ण के जमाने से लेकर आज तक कुछ लोग ऐसे रहे हैं, जो अच्छे कामों से डरते हैं। उनको अंधियारा इतना अच्छा लगता है कि उजाले को दोष देने लग जाते हैं।

उन्होंने कहा, 'डर का कारण साफ है, भाजपा सरकार केवल नारे नहीं गढ़ती है, उसे धरातल पर ले आती है।' प्रधानमंत्री ने कहा कि सबका साथ सबका विकास हमारे लिए नारा कभी नहीं था, यह हमारा प्रेरणा मंत्र है। उन्होंने कहा कि किसी राजनीतिक दल में यह कहने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने कहा कि बाकी दलों ने वोट बैंक की राजनीति की है।

उन्होंने कहा, 'भाजपा में नाम से नहीं, काम से नेतृत्व तय होता है। बूथ स्तर के कार्यकर्ता को शीर्ष नेतृत्व का काम केवल बीजेपी में ही दिया जा सकता है। वे चाहे पार्टी अध्यक्ष, मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री हो, सभी ने बूथ स्तर से काम करना शुरू किया था। यहां कोई भी व्यक्ति स्थायी नहीं है। आज मैं जहां हूं, कल कोई और होगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.